trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02377687
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Ghaziabad: हिंदू रक्षा दल देश के मुस्लिम घुमंतू जातियों को मारपीट कर ले रहा है बांग्लादेश के हिंदुओं का बदला

Ghaziabad Bangladeshi: हिंदू रक्षा दल के लोगों ने गाज़ियाबाद में झुग्गियों में रह रहे लोगों पर हमला कर दिया. आरोप था कि वे लोग बांग्लादेशी हैं, हालांकि पुलिस ने कहा कि जांच में कोई बांग्लादेशी नहीं पाया गया है.

Advertisement
Ghaziabad: हिंदू रक्षा दल देश के मुस्लिम घुमंतू जातियों को मारपीट कर ले रहा है बांग्लादेश के हिंदुओं का बदला
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 10, 2024, 03:58 PM IST

Ghaziabad: गाज़ियाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां हिंदू रक्षा दल के लोगों ने बांग्लादेशी कहकर झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को पीटना शुरू कर दिया. उन्हें बांग्लादेशी कहकर हिंदू रक्षा दल के लोगों ने लाठी डंडो से पीटा. झोपड़ियों को तोड़ दिया और उनके सामान में आग लगा दी. इसका घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कानून अपने हाथों में लेना कितना सही?

सवाल उठता है कि क्या झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोग बांग्लादेशी थे? अगर ऐसा था भी तो क्या किसी दल को यह अधिकार है कि वह कहीं भी घुसकर तोड़-फोड़ करे, लोगों को मारे, गालिया दे और उनके सामान में आग लगा दे? भास्कर से बात करते हुए हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र उर्फ पिंकी चौधरी ने कहा कि कविनगर इलाके के एक मैदान में 12-15 झुग्गियां थीं. हमें काफी वक्त से इनपुट मिल रहा था कि इनमें रहने वाले बांग्लादेशी हैं.

पिंकी चौधरी कहते हैं कि उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि बांग्लादेश में हिंदू परिवार पर हो रहे अत्यचार बंद हों. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ, जिसके बाद हमारे कार्यकर्ताओं ने शनिवार दोपहर मैदान में घुसकर तोड़-फोड़ शुरू कर दी और लोगों को वहां से खदेड़ दिया.

पुलिस ने क्या कहा?

सब-इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी सहित 15-20 लोगों के खिलाफ मधुबन थाने में केस दर्ज कर लिया है. एफआईआर में दरोगा ने बताया कि गुलधर रेलवे स्टेशन के पास फ्री होल्ड कॉलोनी के पीछे मैदान में कुछ लोग झोपड़ियां बना कर रहे थे. पिंकी चौधरी और उनके साथियों ने उन पर बांग्लादेशी होने का आरोप लगाया और उनके साथ मारपीट और गाली गलौज की.

पिंकी चौधरी ने जारी किया था वीडियो

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 3-4 झोपड़ियों को तोड़ दिया है. पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की वहां रह रहे लोग बांग्लादेशी नहीं है, लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं मानी. गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल (HRD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी ने 7 अगस्त को एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि बांग्लादेश में अगर हिंदुओं के खिलाफ अत्यचार नहीं रुकता है तो भारत में रहने वाले बांग्लादेशियों के साथ ऐसा ही होगा.

भूपेंद्र का कहना था कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्यचारों के बारे में कोई कुछ नहीं कह रहा है और सब मौन है. अगर यह जुल्म खत्म नहीं हुआ तो भारत में रह रहे बांग्लादेशी हमरी रडार में हैं. मुझे सब ऐसी जानकारी और मैं उन्हे छोड़ूंगा नहीं.

दिल्ली में भी किया हमला

8 अगस्त को हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली जाकर शास्त्री पार्क इलाके में रह रहे युवकों को बांग्लादेशी बताकर पीटा था. इसके साथ ही उन्हें इलाका छोड़ने की धमकी दी थी. पुलिस ने इसका वीडियो सामने आने के बाद संज्ञान लेने की बात कही थी.

कई हिंसक हमलों में रहा हाथ

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने जांच की तो पता लगा कि दिल्ली में झुग्गियों में किए गए हमले में दक्ष चौधरी का हाथ था. यह वही शख्स है जिसने कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारा था, इसके बाद बीजेपी के चुनाव हारने के बाद इसी शख्स ने अयोध्या के लोगों को गालियां दी थी. इसके बाद पुलिस ने दक्ष के खिलाफ एक्शन भी लिया था.

कौन रहते हैं टैंट लगाकर

ये जो टेंट गाड़कर कहीं भी रहते हैं. इनके बांग्लादेशी होने का कोई प्रमाण नहीं है. मुससमानों में नट और बख्खो जैसे खानाबदोश जातियां और इस तरह रहती हैं. ये भारत के लोग हैं सरकार इन्हें आरक्षण देती है. कुछ हिन्दू घुमंतू जातियां भी इस तरह टेंट लगाकर रहता हैं, जो जड़ी बूटी से इलाज करने का दावा करते हैं.

क्या है बांग्लादेश का मामला

बांग्लादेश में कोटा रिजर्वेशन को लेकर छात्रों का प्रोटेस्ट शुरू हुआ, जो हिंसक हो गया. इसके बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देकर भारत भागना पड़ा. मिलिट्री शासन लगने के बाद बांग्लादेश से हिंदुओं के खिलाफ अत्यचार के कई मामले सामने आए. वीडियोज़ में भीड़ हिंदू मंदिरों और ग्रंथ को नुकसान भी पहुंचाती दिख रही है. हिंदुओं पर हो रहे इस अत्यचार के खिलाफ काफी लोगों ने आवाज़ उठाई, यहां तक की भारत सरकार ने भी बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से हिंदुओं की हिफाजत करने की बात कही.

Read More
{}{}