trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01939041
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Gaza News: यमन के हूती विद्रोहियों ने किया इजराइल पर हमला, दागे मिसाइल और ड्रोन

Gaza News: इजराइल पर हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है. संगठन के प्रवक्ता का कहना है कि वह अभी और हमले करने वाले हैं. हूती यमन में सक्रीय है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Gaza News: यमन के हूती विद्रोहियों ने किया इजराइल पर हमला, दागे मिसाइल और ड्रोन
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Nov 01, 2023, 09:17 AM IST

Gaza News: यमन के हूती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने बड़ी मात्रा में बैलिस्टिक मिसाइल इज़राइल की ओर दागे हैं. इसके अलावा कई ड्रोन्स को भी देश पर अटैक करने के लिए भेजा है. हाल ही में इजराइल ने कहा था कि उसने मंगलवार को रेड सी पर कुछ हवाई टारगेट्स को तबाह किया है. इसमें सिविलियन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही कोई खतरा है.

यमन के हूती विद्रोहियों का इजराइल पर हमला

यमन के हूती विद्रोहियों के हमले को भले ही इजराइल ने नाकाम कर दिया है, लेकिन ये देखना दिलचस्प है, जब सभी मुल्क इस मसले पर कुछ नहीं कर पा रहे हैं, तब एक संगठन ने इजराइल के खिलाफ हमले शुरू कर दिए हैं.

इजराइल ने इस टेकनॉलोजी का किया इस्तेमाल

इजरायली सेना ने कहा है कि उसने 7 अक्टूबर को हमास के साथ युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार लाल सागर में अपने क्षेत्र की ओर दागी गई सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल को रोकने के लिए "एरो" हवाई रक्षा प्रणाली का इस्तेमाल किया है.

क्या बोले यूथी विद्रोही?

हूती सेना के प्रवक्ता याह्या सारी ने कहा कि यह ऑपरेशन इजरायल को निशाना बनाने वाला तीसरा ऑपरेशन था और "जब तक इजरायली आक्रामकता बंद नहीं हो जाती" तब तक वह हमले करते रहेंगे. इससे पहले एक सीनियर हूती अधिकारी ने एएफपी को कहा था कि संगठन ने साउथ इजराइल में कुछ ड्रोन भेजे हैं.

इजराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इसी दिन हमास ने इजराइल में एक सरप्राइज अटैक किया था. तभी से दोनों के बीच काफी तनातनी है और इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है.

Read More
{}{}