trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02360209
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मध्य प्रदेश में आधी कीमत पर मिलेगा गैस सिलेंडर, इस योजना के तहत सरकार का बड़ा ऐलान

MP News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना की शुरुआत की थी. जिसके तहत सभी लाभार्थियों को हर महीने उनके बैंक खाते में 1250 रुपये सरकार देती थी. अब सरकार ने लाडली बहनों के लिए बड़ा ऐलान किया है. 
 

Advertisement
मध्य प्रदेश में आधी कीमत पर मिलेगा गैस सिलेंडर, इस योजना के तहत सरकार का बड़ा ऐलान
Stop
Taushif Alam|Updated: Jul 30, 2024, 03:53 PM IST

MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने 'लाडली बहनों' को बड़ा तोहफा दिया है. इस योजना के तहत लाडली बहनों को सिर्फ 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा. अभी राज्य में एक सिलेंडर की कीमत 848 रुपया है. इस लिहाज से लगभग आधी कीमत पर लाडली बहन लाभार्थियों को गैस सिलेंडर मिलेगा. आज यानी 30 जुलाई को मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग हई है, जिसमें यह फैसला लिया गया है. 

कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा?
मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने यहा जानकारी दी है. उन्होंने कहा, "लाडली बहना योजना के तहत हमने फैसला किया है कि इस योजना की सभी लाडली बहन लाभार्थियों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर दें. एक सिलेंडर की कीमत 848 रुपये है. वहीं, 450 में लाडली बहनों को देना है. 399 रुपये की खर्च मध्य प्रदेश सरकार देगी. इसमें करीब 160 करोड रुपये खर्च होंगे."

अब सरकार देगी 250 रुपया एक्स्ट्रा 
राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की शुरुआत की थी. जिसके तहत सभी लाभार्थियों को हर महीने उनके बैंक खाते में 1250 रुपये सरकार देती थी. अब सरकार 250 रुपया एक्स्ट्रा देगी. जिसका भुगतान 1 अगस्त को किया जाएगा. राजीतिक जानकारों के मुताबिक, इस योजना के बदौलत बीजेपी ने मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड जीत हासिल की थी. 

चुनाव हार गए थे कई मंत्री
वाजेह हो कि एमपी विधानसभा इलेक्शन में बीजेपी ने शानदार पर प्रदर्शन किया था. इस चुनाव में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया था. बीजेपी ने 230 सीटों में 163 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस पार्टी को 66 सीटों से सब्र करना पड़ा था. इस इलेक्शन में कई दिग्गज मंत्रियों की साख दांव पर लगी हुई थी, लेकिन 10 मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा था. जिसमें नरोत्तम मिश्रा का नाम शामिल है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए थे. 

Read More
{}{}