trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01854579
Home >>Zee Salaam ख़बरें

G20 Summit की वजह से कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद? जानें पूरी डिटेल

जी20 समिट की वजह से सिक्योरिटी के पुख्ता इंताजाम किए जा रहे हैं. 9 और 10 तारीख को दिल्ली में जी20 बैठक होनी है. जिसकी वजह से कई सड़कें बंद की जाएंगी और ट्रैफिक को रेग्युलेट किया जाएगा. 8-10 सितंबर तक कई मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे.

Advertisement
G20 Summit की वजह से कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद? जानें पूरी डिटेल
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Sep 04, 2023, 03:25 PM IST

Metro Station closed due to G20 Summit: जी20 समिट की वजह से सिक्योरिटी के पुख्ता इंताजाम किए जा रहे हैं. 9 और 10 तारीख को दिल्ली में जी20 बैठक होनी है. जिसकी वजह से कई सड़कें बंद की जाएंगी और ट्रैफिक को रेग्युलेट किया जाएगा. 8-10 सितंबर तक कई मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे. जिसमें सेंट्रल दिल्ली से लेकर साउथ दिल्ली तक के मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. बाकि मेट्रो सेवा सुचारू रूप से चलती रहेगी. इसके अलावा दिल्ली आने वाली कई ट्रेनों को रद्द किया किया गया है.

कौनसे मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोती बाग, बीकाजी कामा प्लेस, आरके पुरम, मुनिरका, सदर बजार और आईआईटी मेट्रो स्टेशन को बंद रखा जाएगा. इसके अलाावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को नजदीक होने की वजह से बंद रखा जाएगा. कुछ मेट्रो स्टेशन को सेंसिटिव लिस्ट में रखा गया है, जिनमें खान मार्किट, धौला कुआं, सुप्रीम कोर्ट और बीकाजी कामा प्लेस शामिल हैं.

8-10 सरकारी छुट्टी

जी20 समेलन के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने 8-10 सितंबर तक सरकारी छुट्टी का ऐलान कर दिया है. वहीं सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजामात किए गए हैं. रेलवे ने दिल्ली आने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और दिल्ली शहर में कई रूट्स को डाइवर्ट किया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह से अलग-अलग जगहों पर मुस्तैद है. अलग-अलग जगहों पर सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजामात किए गए हैं. सिक्योरिटी एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं.

विश्व नेताओं के आगमन का कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ शुरू होगा, जिनके 7 सितंबर को पहुंचने की उम्मीद है, जबकि अन्य जी20 और आमंत्रित देशों के नेता अगले दिन पहुंचेंगे. कई नेताओं के साथ उनके जीवनसाथी और बड़े डेलिगेशन भी आएंगे.

Read More
{}{}