trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01526181
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Sharad Yadav Died: नहीं रहे शरद यादव; 75 साल की उम्र में ली आख़िरी सांस, बेटी ने दी जानकारी

Sharad Yadav Died: जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का 75 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया. गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने आख़िरी सांस ली. उनकी बेटी सुभाषिणी यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

Advertisement
Sharad Yadav Died: नहीं रहे शरद यादव; 75 साल की उम्र में ली आख़िरी सांस, बेटी ने दी जानकारी
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 13, 2023, 05:39 AM IST

Sharad Yadav Died: जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का 75 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया. गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने आख़िरी सांस ली. उनकी बेटी सुभाषिणी यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. शरद यादव की बेटी सुभाषिनी शरद यादव ने ट्वीट करते हुए कहा- पापा नहीं रहे. गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने आख़िरी सांस ली. शरद यादव काफी दिनों से बीमार थे. जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के निधन के समाचार से बिहार के सियासी गलियारे में ग़म की लहर दौड़ गई है.

छात्र राजनीति से राजनीति में एंट्री
1 जुलाई 1947  को आजादी वाले साल से महीने भर पहले पैदा हुए शरद यादव की पहचान बिहार की सियासत से लेकर नेशनल पॉलिटिक्स में रही है. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के बंदाई गांव के एक किसान परिवार में उनका जन्म हुआ था और वह छात्र राजनीति से सियासत में एंट्री करने वाले लीडरो में शुमार किए जाते थे. शरद यादव ने पहले मध्य प्रदेश, फिर उत्तर प्रदेश और फिर बिहार में अपना सियासी परचम लहराया था. शरद यादव जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं.

 

कुछ कह पाने में असमर्थ हूं:तेजस्वी यादव
देश के समाजवादी नेताओं के तौर पर उनका शुमार किया जाता है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार से हुए झगड़े के बाद उन्होंने पार्टी का साथ छोड़ दिया था. वो बिहार की मधेपुरा सीट से कई बार एमपी रह चुके थे. शरद यादव के इंतेक़ाल पर कई लीडरान ने अफसोस का इज़हार किया है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि पेश की. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ' मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूँ. कुछ कह पाने में असमर्थ हूँ. माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई. दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है.

Watch Live TV

Read More
{}{}