trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02175840
Home >>Zee Salaam ख़बरें

बिहार में दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में लगी आग

Bihar News: दानापुर लोकमान्य ट्रेन में आग लग गई. हालांकि हादसे में किसी के कोई नुक्सान की जानकारी नहीं है. ट्रेनों के रूट बदले गए हैं.

Advertisement
बिहार में दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में लगी आग
Stop
Siraj Mahi|Updated: Mar 27, 2024, 11:10 AM IST

Bihar News: बिहार के दानापुर-बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच कारीसाथ रेलवे स्टेशन से गुजर रही होली स्पेशल ट्रेन में मंगलवार देर रात आग लग गई. दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के एसी कोच में आग लगी. हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. रेलवे पुलिस के मुताबिक, भोजपुर जिले के बिहिया और कारीसाथ स्टेशन के बीच यह घटना हुई. घटना के बाद दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया. होली स्पेशल ट्रेन में आरा से खुलते ही आग लगने की घटना हुई.

मामले जांच जारी
पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि जिस कोच में आग लगी उसमे कोई यात्री नहीं था. क्षतिग्रस्त डिब्बे को ट्रेन से हटा दिया गया है. घटना के बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था. कई ट्रेनों को रोक दिया गया, जबकि कई ट्रेनों के मार्गों में परिवर्तन कर किया गया था. हालांकि, अब इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है. विशेषज्ञों की टीम घटनास्थल पर आग लगने के कारणों की जांच कर रही है.

ट्रेनों के बदले रूट
जानकारी के मुताबिक आग लगने के बाद 13 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. हमसफर एक्सप्रेस 22914, दानापुर-पुणे एक्सप्रेस 12150, पटना लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 13201, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. 

डब्बे को अलग किया गया
दानापुरि के डीएम ने हादसे पर कहा कि "रात में 12.30 से 12.45 बजे के करीब खबर मिली. जब ट्रेन कारीसाथ से पार कर रही थी तो हमारे स्टाफ ने देखा कि एक बोगीी में आग लगी है. उसने इसकी जानकारी गार्ड को दी. आगे जाकर गाड़ी रुकी. बोगी को आइसोलेट किया गया. इसे ट्रेन से अलग किया गया. इसके बाद राज्य सरकार की मदद से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं. इसके बाद आग पर काबू पाया गया." 

Read More
{}{}