Home >>Zee Salaam ख़बरें

दिवाली पर दिल्ली में 208 जगह लगी आग; गुरुग्राम में नाजुक रहे हालात

Delhi News: दिवाली के इस खास मौके पर दिल्ली में 208 जगह आग लगने की घटना की सामनें आई हैं. इसमें दिल्ली एनसीआर की भी कुछ जगहें शामिल हैं. फायर विभाग के डीजी अतुल गर्ग के मुताबिक दिवाली पर फायर स्टेशन के सभी कर्मचारियों को सतर्क रहने की सूचना मिली है.

Advertisement
दिवाली पर दिल्ली में 208 जगह लगी आग; गुरुग्राम में नाजुक रहे हालात
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Nov 13, 2023, 01:41 PM IST
 
Delhi News: दिल्ली के फायर विभाग को दिवाली की रात आग लगने की कुल 208 सूचनाएं मिली थीं. फायर विभाग के डीजी गर्ग ने कहा है- 'दिल्ली में रविवार की शाम को छह बजे से लेकर रात के दस बजे तक आग लगने से संबंधित कुल 100 सूचनाएं मिली थीं.' इसमें छोटी, माध्यम और भीषण आग लगने की सूचनाएं मिलीं. सूचना मिलने के तुरंत बाद ही सभी कर्मचारियों को लोकेशन पर भेद दिया गया था. दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक आग लगने की घटनाओं की खबर दिल्ली एनसीआर से भी मिली थीं.
 
किसी अनहोनी की खबर नहीं
दिल्ली फायर विभाग के अतुल गर्ग ने कहा है कि किसी भी जगह से कुछ अनहोनी होने की खबर नहीं मिली है. दिवाली की वजह से सभी कर्मचारियों को पहले से ही सतर्क कर दिया गया था. आज भी फायर विभाग के सभी कर्मचारी सतर्क रहेंगे और सूचना मिलने के तुरंत बाद प्रभावी करवाई करेंगे. 
 
गुरुग्राम में भी लगी आग
दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम के भी कई इलाकों से आग लगने की घटनाओं की सूचनाएं मिली थी. राहत की बात ये है कि आग की इन घटनाओं से किसी हादसे की खबर सामने नहीं आई है. गुरुग्राम के सुशांत लोक बी-ब्लॅाक ए 433 बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर आग लगी थी. आग पूजा करने वाले कमरे में लगी थी. सूचना के मुताबिक आग शायद दीये की वजह से लगी थी. गुरुग्राम के सेक्टर 29 से पहुचें फायर विभाग ने आग को तुरंत बुझा दिया. ऐसी ही एक और घटना की सूचना गुरुग्राम के सेक्टर-5 में भी हुई थी.
 

Zee Salaam

{}{}