trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01492119
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Lionel Messi: मना रहे थे मेसी की जीत का जश्न, इस तरह मातम में बदल गई खुशी

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से शिश्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया है. ऐसे में कई देशों में जश्न का माहौल है. कई जगह यह जश्न मातम में बदल रहा है क्योंकि लोग जश्न मनाने के साथ हिंसक हो रहे हैं.

Advertisement
Lionel Messi: मना रहे थे मेसी की जीत का जश्न, इस तरह मातम में बदल गई खुशी
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 19, 2022, 12:27 PM IST

FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की कप्तानी में अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप जीत लिया है. इसका जश्न तमाम देशों के साथ भारत में भी मनाया गया, लेकिन केरल में जश्न ने हिंसक रूप ले लिया. राज्य में कई जगहों से झड़प की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. अर्जेंटीना की जीत के तुरंत बाद 17 साल के अक्षय कोल्लम लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जीत के जश्न में हिस्सा ले रहे थे, तभी उसे असहज महसूस हुआ और वह जमीन पर गिर पड़ा. उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

कई जगह हुई हिंसा

राज्य के अन्य हिस्सों में, खासकर कन्नूर में, फैंस का अर्जेंटीना जीत का जश्न हिंसक हो गया. चाकुओं से गोद कर तीन लोगों को जख्मी कर दिया गया, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है. केरल की राजधानी के साहिली गांव में, पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को जश्न मना रहे लोगों को रोकना भारी पड़ा. लोगों ने इंस्पेक्टर के साथ मारपीट की. इस मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Lionel Messi's Wife: मेस्सी की वाइफ का छलका दर्द, जीत के बाद लिखी भावुक पोस्ट, पढ़ें

राष्ट्रपति ने दी मुबारकबाद

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज ने कतर में 2022 विश्व कप जीतने के लिए नेशनल फुटबॉल टीम को बधाई दी है. राष्ट्रपति ने रविवार को ट्विटर पर कहा, खिलाड़ियों और तकनीकी टीम का शुक्रिया. वे इस बात की मिसाल हैं कि हमें हार नहीं माननी चाहिए, हमारे पास महान लोग और एक अच्छा फ्यूचर है. दूसरे पैगाम में फर्नांडीज ने लिखा, हमेशा साथ, हमेशा एकजुट. हम वर्ल्ड चैंमपियन हैं. इसके अलावा और कोई लफ्ज नहीं है. इस पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी थी जिसमें स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी अपने साथियों से घिरे कतर में वर्ल्ड कप उठाते नजर आ रहे हैं.

जश्न में डूबा अर्जेंटीना

अर्जेंटीना की विश्व कप फाइनल में फ्रांस पर जीत के साथ ही पूरा देश जश्न में डूब गया. यहां लोगों ने सड़कों पर उतर कर जमकर खुशियां मनाई. अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया. यह 1986 के बाद देश का पहला और कुल तीसरा खिताब है. अर्जेंटीना के कई शहरों में पब्लिक प्लेस पर बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई थीं, जहां पर लोगों ने फाइनल मैच देखा. अर्जेंटीना की जीत के साथ ही वे सभी जश्न में डूब गए.

इससे पहले भी जीता अर्जेंटीना

अर्जेंटीना ने 36 साल बाद विश्व कप जीता. इससे पहले उसने 1978 और 1986 में विश्वकप हासिल किया था. वह 1930, 1990 और 2014 में उपविजेता रहा था.

Zee Salaam Live TV: 

Read More
{}{}