trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01256284
Home >>Zee Salaam ख़बरें

लोगों का जीतो दिल और पाकिस्तान से करो बात, जभी सुधरेंगे कश्मीर के हालात: Farooq Abdullah

Farooq Abdullah Statement: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वादी में अमन कायम करने के लिए सरकार को लोगों का दिल जीतना होगा और पाकिस्तान से बात करनी होगी.

Advertisement
लोगों का जीतो दिल और पाकिस्तान से करो बात, जभी सुधरेंगे कश्मीर के हालात: Farooq Abdullah
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 13, 2022, 07:15 PM IST

Farooq Abdullah Statement: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्लाह ने कहा है कि कश्मीर से आतंकवाद तभी खत्म होग जब सरकार कश्मीरियों का दिल जीतना होगा और पाकिस्तान से इस मसले पर बात करनी होगी. इसके अलावा उन्होंने बीते दिन हुई सब-इंस्पेक्टर की हत्या की निंदा की और कहा कि उनके परिवार को मुआवज़ा मिलना चाहिए. 

उनके मंत्री देते रहते हैं बयान

फारूक अब्दुल्ला ने बात करते हुए कहा कि मैं सब इंस्पेक्टर मुश्ताक अहमद की हत्या की निंदा करती हूं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह आतंकवाद खत्म नहीं होने वाली है. ये कारवां तब तक खत्म नहीं होगा जब तक हुकूमत लोगों के दिलों को जीतने की कोशिश नहीं करेगी और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बातचीत नहीं करेगी. फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि उनके मंत्री अकसर बयान देते रहते हैं कि यह सब खत्म हो जाएगा, लेकिन यह होने वाला नहीं है. 

जनसंख्या के मुद्दे पर भी बोले फारूक अब्दुल्ला

रिपोर्ट के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला ने जनसंख्या के मुद्दे पर कहा कि हमें विविधता को मजबूत करना चाहिए. विविधता से ही भारत एकजुट हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर और तमिलनाड़ू में कोई समानता नहीं है लेकिन एकजुटता और विकास के संकल्प ने देश के सभी राज्यों को एक साथ जोड़ा हुआ है और इसे मजबूत किया जाना चाहिए.

आपको बता दें बीती रोज 12 जुलाई को सब इंस्पेक्टर मश्ताक अहमद की कुछ मिलिटेंट्स की हत्या कर दी थी. जानकारी के मुताबिक मुश्ताक अहमद लाल बाजार में तैनात थे. जिसके बाद कई लीडरान का रिएएक्शन साने आया था और इस कृत की मजम्मत की थी. इसी मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने यह बात की है. मुश्ताक अहमद की मौत पर पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती भी अफसोस जता चुकी हैं.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Read More
{}{}