trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01471357
Home >>Zee Salaam ख़बरें

फारूक अब्दुल्ला फिर बने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष, उमर अब्दुल्ला ने कही बड़ी बात

फारूक अब्दुल्लाह एक बार फिर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष बन गए हैं. आज हुए पार्टी चीफ के चुनाव के लिए और ने नामांकन ही नहीं दाखिल किया था. ऐसे में आज पार्टी के नेताओं ने ध्वनि मत से डॉ. फारूक अब्दुल्ला को फिर से पार्टी अध्यक्ष चुना.

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Dec 05, 2022, 02:38 PM IST

श्रीनगर: फारूक अब्दुल्ला सोमवार को फिर से नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष चुने गए. 85 वर्षीय नेता को यहां नसीम बाग में पार्टी फाउंडर शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के मकबरे के पास हुई नेकां के डेलीगेट्स सेशन में इत्तेफाक राये से पार्टी का चीफ चुना गया. इस मौके पर शेख अब्दुल्ला की 117वीं जयंती भी मनाई गई.

नेकां के जनरल सेक्रेटरी अली मोहम्मद सागर ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख तक सिर्फ फारूक अब्दुल्ला का नामांकन हासिल हुआ था. सागर ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला की हिमायत में कश्मीर से कुल 183, जम्मू से 396 और लद्दाख से 25 प्रस्ताव हासिल हुए. बता दें कि फारूक अब्दुल्लाह ने हाल ही में अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए पार्टी चीफ का पद छोड़ने की ख्वाहिश जाहिर की थी. 

इस मौके पर फारूक अब्दुल्लाह के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला ने हम सबको झटका दे दिया था जब एक मीटिंग के दौरान उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर दिया था. लेकिन पार्टी उन्हें पार्टी नेतृत्व छोड़ने की इजाज़त नहीं दे सकती है.

फारूक अब्दुल्ला ने पार्टी चीफ के पद से हटने के बाद कहा था कि अब वक्त आ गया है कि नई नस्ल इस जिम्मेदारी को संभाले. पार्टी का कोई भी सदस्य इस पद के लिए चुनाव लड़ सकता है. यह एक लोकतांत्रिक अमल है. उस वक्त कयास लगाए जा रहे थे उमर अब्दुल्ला पार्टी के नए अध्यक्ष बनेंगे और फारूक अब्दुल्ला मेंटोर को तौर पर अपनी खिदमत अंजाम देंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}