trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01232323
Home >>Zee Salaam ख़बरें

एकनाथ शिंदे ने उठाया बड़ा कदम, बाला साहेब ठाकरे के नाम से रखा बागी गुट!

Maharashtra Update: एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे को एक से बढ़कर एक झटके दे रहे हैं, जराये से मिली जानकारी के मुताबिक शिंदे ने बागी विधायकों के गुट का नाम रखा है. बताया जा रहा है कि उन्होंने बाला साहेब ठाकरे के नाम भी इस्तेमाल किया. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 25, 2022, 01:31 PM IST

Maharashtra Political Crisis Update: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. सभी गुट अपने-अपने जिद पर अड़े हुए हैं. आज यानि शनिवार का दिन मीटिंगों का दिन है. क्योंकि एक मीटिंग एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने तो दूसरी मीटिंग उद्धव ठाकरे 1 बजे करेंगे. इसके अलावा भाजपा भी अपनी हिमायतियों के साथ एक मीटिंग करेगी. इन मीटिंगों के बीच शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे ने एक ऐसा कदम उठाया है जिससे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिक्कत होना लाजमी है. 

दरअसल एकनाथ शिंदे ने सीएम उद्धव ठाकरे को और "शर्मिंदा" करने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए अपने गुट का नया नाम दिया है. नाम भी ऐसा जिससे उद्धव ठाकरे को जरूर तकलीफ पहुंचेगी. जराए से मिली जानकारी के मुताबिक शिंदे ने शिवसेना से बगावत करने वाले विधायकों के गुट का नाम "शिवसेना - बालासाहेब ठाकरे गुट" रखा है. बताया जा रहा है कि जल्द ही शिंदे समर्थक इस नाम को लेकर रस्मी तौर पर ऐलान कर सकते हैं.

यह भी देखिए:
हरी मिर्च आपकी सेहत पर क्या फायदे और नुकसान पंहुचा सकती है, जानिए

जानकारों के मुताबिक इस नाम के जरिए शिवसेना दो हिस्सों में बंट जाएगी, बालासाहेब गुट और दूसरा (उद्धव) गुट। शिंदे गुट मान कर चल रहा है कि इसी के जरिए ज्यादा से ज्यादा शिवसैनिक उनके गुट से इमोशनली कनेक्ट होंगे.

एक दूसरे के खिलाफ गुस्सा:

जानकारी के मुताबिक अब शिवसेना का बागी गुट एक्शन में आ गया है. बताया जा रहा है कि शिंदे गुट ने ठाणे में अपने हिमायतियों से सड़क पर उतरने की अपील की है और मुंबई में शिंदे की हिमायत में बड़े-बड़े पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं. इससे पहले बागी विधायकों के खिलाफ भी पुणे में तोड़फोड़ की घटना सामने आई थी. शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने बागी विधायक तानाजी सावंत के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}