trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02180757
Home >>Zee Salaam ख़बरें

ED Summon Kailash Gehlot: ईडी ने अब आप के कैलाश गहलोत को भेजा समन, जानें मामला

ED Summon Kailash Gehlot: आम आदमी पार्टी लीडर अशोक गहलोत को ईडी ने समन भेजा है. यह समन एक्साइज़ पॉलिसी केस में भेजा गया है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में ईडी गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertisement
ED Summon Kailash Gehlot: ईडी ने अब आप के कैलाश गहलोत को भेजा समन, जानें मामला
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Mar 30, 2024, 11:47 AM IST

ED Summon Kailash Gehlot: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में दिल्ली के परिवहन मंत्री और आप नेता कैलाश गहलोत को समन जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी से जुड़े चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत को समन जारी किया है. बता दें, इसी मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की 21 मार्च को गिरफ्तारी हुई थी.

31 मार्च को आप निकालेगी रैली

31 मार्च को आम आदमी पार्टी रैली निकालने वाली है और इस रैली में कांग्रेस पार्टी भी शामिल हो सकती है. शुक्रवार को आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने घोषणा की थी कि INDI Alliance के कई प्रमुख नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हालिया गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थन में 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक रैली में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा,"सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश से प्रतिक्रियाएं आईं. इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेता 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली रैली में शामिल होंगे.”

गठबंधन के कई लीडर जताएंगे विरोध

राय ने कहा, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, फारूक अब्दुल्ला, भगवंत मान, चंपई सोरेन, तेजस्वी यादव, सीताराम येचुरी और कई अन्य नेताओं के रैली में शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है.

हिंदू सेना ने फाइल की पिटीशन

वहीं शुक्रवार को हिंदू सेना ने फ्रेश पिटीशन दायर की है, जिसमें कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के बारे में गुजारिशकी गई है. याचिका में कोर्ट से मांग की गई है कि वह दिल्ली के उपराज्यपाल को आदेश दे कि वह मुख्यमंत्री केजरीवाल को पद से बर्खास्त करें और दिल्ली को एलजी के जरिए केंद्र सरकार के जरिए चलाएं.

Read More
{}{}