Home >>Zee Salaam ख़बरें

Earthquake: दिल्‍ली-NCR में भूकंप के तेज़ झटके; लोगों में दहशत

Earthquake: रविवार की शाम 4 बजकर 10 मिनट पर ज़लज़ले के झटके महसूस किए गए.  भूकंप से दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम की धरती कांप उठी. दो सप्ताह में दो बार धरती डोलने से लोगों में डर का माहौल है.  

Advertisement
Earthquake: दिल्‍ली-NCR में भूकंप के तेज़ झटके; लोगों में दहशत
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 15, 2023, 05:20 PM IST

Earthquake Delhi NCR: दिल्‍ली-एनसीआर में एक बार फिर धरती कांप उठी. रविवार को राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में जलजले के तेज झटके महसूस किये गये. रविवार की शाम 4 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके आते ही लोग अपने घरों और दफ्तरों से निकलकर बाहर आ गए. लोगों ने बताया कि उन्‍होंने भूकंप के तेज झटके महसूस हुए. भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 3.1 मापी गई. इसका केंद्र हरियाणा के फरीदाबाद में था जो दिल्‍ली के बॉर्डर से सटा हुआ है. भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई पर था.

लोगों में दहशत
भूकंप से फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम की धरती कांप उठी. NCS की ओर से बताया गया कि, रविवार की शाम 4 बजकर 10 मिनट पर जलजले के झटके महसूस किए गए.  फिलहाल, रविवार को आए भूकंप से किसी जानी और माली नुकसान की कोई खबर नहीं हैं. हालांकि बहुत कम अर्से में भूकंप के आने से लोग सहम जरूर गए हैं.  बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में भूकंप आया था. उस वक्त भूकंप का केंद्र नेपाल था. दो सप्ताह में दो बार धरती डोलने से लोगों में डर का माहौल है.

 

अफगानिस्तान में आया भूकंप
बता दें कि रविवार को वेस्ट अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने यह जानकारी दी है. यूएसजीएस ने बताया कि इस जलजले की तीव्रता 6.3 मापी गई है. हाल में ही अफगानिस्तान में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप आने से हेरांत सूबे में 2500 लोगों की मौत हो गई थी. अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि हाल में आए भूकंप का केंद्र प्रांतीय राजधानी हेरात से तकरीबन 34 किलोमीटर दूर और सतह से आठ किलोमीटर गहराई में था. इस भूकंप में जान-माल के संभावित नुकसान को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. हेरात में 7 अक्टूबर को आए भूकंप के वजह से पूरे के पूरे गांव तबाह हो गए थे.

Watch Live TV

{}{}