trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01225962
Home >>Zee Salaam ख़बरें

नवजात के जन्म पर पैसे न मिलने पर सरकारी अस्पताल के कर्मी ने की बच्चे के मरने की बद्दुआ

यह मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एक अस्पताल का है. इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने श्कियत की जांच कर जरूरी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

Advertisement
अलामती तस्वीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 19, 2022, 08:44 PM IST

शिवपुरीः मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है. यहां के सरकारी अस्पताल में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बाद अस्पताल कर्मी ने बच्चे की जन्म की खुशी में उसके अभिभावक से अवैध तौर पर पैसे की की मांग की. लेकिन जब अभिभावक ने पैसे नहीं दिए तो कर्मचारी ने बच्चे को बद्दुआएं और गालियां तक दे डाली. मामला मुख्य चिकित्सा अधिकारी तक पहुंचने के बाद उन्होंने इसकी जांच करने की बात कही है.

500 रुपये की मांग की गई थी 
मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के नरवर निवासी खेमराज समेत वार्ड क्रमांक-दो व तीन में भर्ती प्रसूताओं ने अस्पताल प्रबंधन को शिकायत दर्ज कराई है. इसमें कहा गया है कि खेमराज की पुत्रवधु सोनम परिहार का प्रसव जिला अस्पताल में हुआ था. प्रसव के बाद अस्पताल की एक महिला कर्मचारी वार्ड में आई और उससे 500 रुपये की मांग की. इसके अलावा वार्ड में भर्ती अन्य प्रसूताओं से भी 100-100 रुपये की मांग की गई. 

पैसे नहीं देने पर की गई गाली-गलौज 
जिन प्रसूताओं ने पैसे नहीं दिए उसके साथ उस महिला ने न सिर्फ गाली गलौंच की बल्कि उन्हें पलंग से हटाने की धमकी भी दे डाली. महिलाओं ने शिकायत की है कि इसके अलावा उस महिला ने वार्ड में भर्ती महिलाओं और उनके नवजात के मरने की बद्दुआ तक की. गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार वसूली को लेकर इस अस्प्ताल में विवाद हो चुका है.

सख्त कार्रवाई का आश्वासन  
चिकित्साधिकारी डॉ संतोष पाठक, ने बताया कि मामले की मौखिक शिकायत तो मेरे पास आई है. मैंने उनसे लिखित शिकायत करने को कहा है. लिखित शिकायत मेरे पास आने के बाद हम मामले की जांच करवाएंगे और उचित कार्रवाई करेंगे. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

Zee Salaam

Read More
{}{}