trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01285417
Home >>Zee Salaam ख़बरें

DRDO JRF Recruitment 2022: डीआरडीओ फेलो वॉक इन इंटरव्यू देने से पहले जान लें यह चीजें

DRDO JRF Recruitment 2022: डीआरडीओ ने जूनियर फेलो के लिए आवेदन मांगे थे. जिसके लिए वॉइन इंटव्यू 26 अगस्त NMAS, Timarpur, Delhi को होना है. आपको बता दें डीआरडीओ फेल को 31 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपन दिया जाएगा.

Advertisement
DRDO JRF Recruitment 2022: डीआरडीओ फेलो वॉक इन इंटरव्यू देने से पहले जान लें यह चीजें
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 02, 2022, 07:02 PM IST

DRDO JRF Recruitment 2022: डीआरडीओ ने हालही में जूनियर रिसर्च फैलो को लिए आवेदन मांगे थे. जिसको लेकर अब इंटरव्यू की प्रक्रिया होने है. जो उम्मीदवार जो दिए गए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं वह वॉक इन इंन्टरव्यू के लिए जा सकते हैं. इस दौरान आपको सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपने साथ ले जाने होंगे. जानकारी के अनुसार रिपोर्टिंग टाइम 8 बजे से 9 बजे के बीच है. केंडिडेट्स को INMAS, Timarpur, Delhi एड्रेस पर सही वक्त पर पहुंचना होगा. देर से आने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू देनें की इजाजत नहीं दी जाएगी.

देना होगा कंप्यूटर टेस्ट

आपको बता दें उम्मीदवारों को इसके लिए एक कंप्यूटर टेस्ट देना पड़ सकता है. यह टेस्ट 1 घंटे का हो सकता है जो सुबह 9:30 से 10:30 तक चलेगा. जो उम्मीदवार इस इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं उन्हें INMAS परिसर में सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच पहुंचना होगा.

यह भी पढ़ें: Asia Cup Ticket: कैसे बुक करें Ind-Pak मैच का टिकट? फर्ज़ी वेबसाइटों से सावधान

कब होगा इंटरव्यू

जो उम्मीदवार इस वॉक इन इंटरव्यू के लिए इच्छुक हैं उन्हें हम बता दें कि INMAS में होने वाला यह इंटरव्यू 26 अगस्त 2022 को आयोजित कराया जाएगा. आपको बता दें INMAS डीआरडीओ का एक प्रमुख संस्थान है. जो उम्मीदवार जेआरएफ 2022 अवॉर्ड के लिए चयनित होंगे उन्हें  31 हजार रुपये प्रतिमहीना स्टाइनड दिया जाएा इसके अलावा उन्हें डीआरडीओं के नियम के अनुसार एचआरए भी मिलेगा. डीआरडीओ जेआरएफ (DRDO JRF 2022 Tenure) का कार्यकाल 5 साल का होता है. चने हुए उम्मीदवारों को किसी देश के किसी भी प्रसिध संस्छान से पीएचडी करने की परमीशन दी जाएगी. पहले दो सालों में जेआरएफ के तौर पर दो सालों लिए काम करने होगा. जिसके बाद उन्हें सीनियर रिसर्च फेलो के तौर पर प्रोमोट कर दिया जाएगा.

योग्यता

अगर बात करें आयु सीमा की तो ये जनरल कैटेगरी के लिए 28 साल है. वहीं रिजर्व केंडिडेट्स को इसमें छूट दी गई है. इसके अलावा केंडिडेट के पास बीडीए की डिग्री होनी चाहिए. आपको बता दें केंडिडेट्स सुबह 8 बजे से 9 के बीच INMAS परिसर में पहुंचना होगा.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}