trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02025864
Home >>Zee Salaam ख़बरें

DMK सांसद के बिगड़े बोल: कहा- "यूपी, बिहार के लोग तमिलनाडु में साफ करते हैं शौचालय"

DMK MP on Hindi: डीएमके सांसद ने कहा है कि हिंदी भाषी के लोग तमिलनाडु में शौचालय साफ करते हैं. इस पर विवाद खड़ा हो गया है. उनकी इस टिप्पणी पर भाजपा ने कड़ा रिएक्शन दिया है.

Advertisement
DMK सांसद के बिगड़े बोल: कहा- "यूपी, बिहार के लोग तमिलनाडु में साफ करते हैं शौचालय"
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 25, 2023, 05:56 AM IST

DMK MP on Hindi: डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि उत्तर प्रदेश और बिहार से तमिलनाडु आने वाले हिंदी भाषी निर्माण कार्य करते हैं या सड़कों और शौचालयों की सफाई करते हैं. द्रमुक सांसद के इस बयानबाजी की एक क्लिप वायरल हो गई है और इसे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने साझा किया है. उन्होंने द्रमुक सांसद के खिलाफ नहीं बोलने के लिए INDIA गठबंधन के नेताओं की आलोचना की है.

क्लिप में, मारन ने अंग्रेजी सीखने वाले और केवल हिंदी सीखने वाले लोगों की तुलना की और कहा कि पहले लोग आईटी कंपनियों में चले जाते हैं जबकि दूसरे लोग छोटी-मोटी नौकरियां करते हैं. 

शहजाद पूनावाला ने इंडिया ब्लॉक पर देश के लोगों को जाति, भाषा और धर्म के आधार पर विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने इस बात की आलोचना की कि INDIA गठबंधन सांसद के खिलाफ निष्क्रिय है. पूनावाला ने एक्स पर लिखा, "एक बार फिर फूट डालो और राज करो का कार्ड खेलने का प्रयास."

भाजपा नेता ने दयानिधि मारन द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया और कहा कि जब अन्य नेताओं की कार्रवाई पर विचार किया जाता है तो यह टिप्पणी कोई संयोग नहीं है.

उन्होंने दयानिधि मारन की टिप्पणी पर उत्तर प्रदेश और बिहार के इंडिया ब्लॉक के नेताओं की आलोचना की और पूछा कि वे चुप क्यों हैं. पूनावाला ने पूछा, "क्या नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, लालू यादव, कांग्रेस, सपा, अखिलेश यादव सभी दिखावा करेंगे कि ऐसा नहीं हो रहा है? वे कब स्टैंड लेंगे?"

शहजाद पूनावाला ने कहा कि द्रमुक के एक अन्य सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान हिंदी भाषी राज्यों के खिलाफ टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया था.

सेंथिलकुमार ने यह टिप्पणी करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी की हालिया जीत के बाद भाजपा दक्षिण भारतीय राज्यों में नहीं जीत सकती. 

साल 2021 में, उस साल केरल विधानसभा चुनावों से पहले, वायनाड लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब वह उत्तर प्रदेश में अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, तो वह "अलग प्रकार की राजनीति" के आदी थे. इस पर भी शहजाद पूनावाला ने आलोचना की है.

Read More
{}{}