trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01489372
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Delhi: सैलरी नहीं मिलने से दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड का काम मुतास्सिर; इमामों ने कहा- सीएम हाउस का करेंगे घेराव

Delhi Waqf Board: दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. पिछले चार महीने से बोर्ड के मुलाज़मीन को सैलरी नहीं मिली है, जिसकी वजह से बोर्ड का काम मुतास्सिर हो रहा है. मुलाज़मीन का कहना है कि हालात बेहद परेशान करने वाले हैं. 

Advertisement
Delhi: सैलरी नहीं मिलने से दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड का काम मुतास्सिर; इमामों ने कहा- सीएम हाउस का करेंगे घेराव
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 17, 2022, 12:46 PM IST

Delhi Waqf Board: दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. पिछले चार महीने से बोर्ड के मुलाज़मीन को सैलरी नहीं मिली है, जिसकी वजह से बोर्ड का काम मुतास्सिर हो रहा है. मुलाज़मीन का कहना है कि काम न होने की वजह से हालात बेहद ख़राब हैं और यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बोर्ड के मुलाज़मीन ने अपनी परेशानी बताते हुए जल्द सैलरी रिलीज़ करने की बात कही है. बता दें कि बोर्ड के मुलाज़मीन, इमामों, मुअज़्ज़िनों की सैलरी और विधवाओं का वज़ीफ़ा कई महीनों से रुका हुआ है. जिसकी वजह से उनके सामने रोज़ी-रोटी का बोहरान पैदा हो गया है.

 यह भी पढ़ें: Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में YSRCP-TDP कार्यकर्ता आमने-सामने; कई लोग हिरासत में, धारा 144 लागू

दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड का काम-काज ठप
सरकार ने बोर्ड को मिलने वाले ग्रांड भी रोक दी है. बोर्ड का अपना फंड है और जिससे संविदा कर्मचारियों को सैलरी मिलता है. बोर्ड का फंड होने के बावजूद संबंधित अधिकारी मुलाज़मीन की सैलरी जारी नहीं कर रहे हैं, जिसके वजह से बोर्ड के सभी कर्मचारी परेशान हैं. दिल्ली के इमामों की सैलरी और विधवाओं को दिया जाने वाला वज़ीफ़ा कई महीनों से जारी नहीं किया गया है. पिछले चार माह से वर्कर्स को सैलरी नहीं मिलने की वजह से वक़्फ़ बोर्ड का काम-काज ठप पड़ा हुआ है, वहीं बोर्ड का रुख़ करने वाले लोगों का काम न होने से उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ रहा है.

इमामों ने एक हफ़्ते का अल्टीमेटम दिया
दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड की तरफ़ से सैलरी नहीं मिलने पर इमामों ने एक हफ़्ते का अल्टीमेटम दिया है. इमामों की कई तंज़ीमो ने दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड दफ़्तर पर धरना देकर अल्टीमेटम दिया है. कर्मचारियों का कहना है कि अगर एक हफ्ते में सैलरी और वज़ीफ़ा जारी नहीं दिया गया तो सीएम हाउस का घेराव करेंगे. साथ ही महिला कर्मचारी ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि सैलरी नहीं मिलने से अब घर चलाना मुश्किल हो रहा है. हम बच्चों की स्कूल और ट्यूशन फीस नहीं दे पा रहे हैं और साथ ही हमारे सामने रोज़ी-रोटी का बड़ा मसला भी है. बोर्ड से मिलने वाली विधवा पेंशन और दूसरे मामले भी अटके हुए हैं.

Watch Live TV

Read More
{}{}