trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02061879
Home >>Zee Salaam ख़बरें

गणतंत्र दिवस पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

Delhi Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस की परेड रिहर्सल की वजह से दिल्ली की कई सड़कों पर सुबह के वक्त दिल्ली वालों को होने वाली है परेशानी. गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर यातायात  को लेकर  प्रतिबंध लगाया है  ट्रैचार दिनों के लिए इंडिया गेट के पास यातायात प्रतिबंध को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. 

Advertisement
गणतंत्र दिवस पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jan 16, 2024, 08:15 AM IST

Happy Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस की तैयारियां की जा रही हैं, जिसके मद्देनजर दिल्ली में चार दिन तक कई रास्ते बंद रहेंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी. अधिकारियों का कहना है कि गणतंत्र दिवस की परेड रिहर्सल के चलते दिल्ली की कई सड़कों पर सोमवार से चार दिनों के लिए मध्य दिल्ली के इंडिया गेट पर आने से रोक लगा दी है. जिस वजह से सुबह के वक्त ट्रैफिक प्रभावित होगा. सुबह 10.15 बजे से लेकर दोपहर 12.30  तक यातायात प्रभावित होगा. चार दिनों के लिए इंडिया गेट के पास यातायात प्रतिबंध को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें अधिकारियों के मुताबिक कर्तव्य पथ पर बुधवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास किया जाएगा, जो विजय चौक से इंडिया गेट तक होगा. गणतंत्र दिवस पूर्वाभ्यास में टुकड़ियां और झांकियां विजय चौक से इंडिया गेट तक जाएंगी.

इन रास्तों पर ट्रैफिक रहेगा बंद 
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी ने इस बात जानकारी दी है. दिल्ली पुलिस के रास्ते बंद होने की वजह से यातायात में परिवर्तित किया जाएगा. जिसके परिणामस्वरूप सड़कों पर भीड़-भाड़ हो सकती है. कर्तव्य पथ पर परेड की आवाजाही को सुविधाजनक और आसान बनाने के लिए कर्तव्य पथ-रफी मार्ग चौराहा, कर्तव्य पथ-जनपथ चौराहा, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड चौराहा और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागन पर यातायात की आवाजाही बन्द रहेगी. मोटर चालकों से यातायात पुलिस कर्मीयों ने दिल्ली वालों से निर्देशों के पालन करने का दरख्वास्त किया है. 

इन रास्तों पर 
एडवाइजरी में बताया गया है कि विनय मार्ग, शांति पथ आने वाले मोटर चालक, जिन्हें नयी दिल्ली और उससे आगे जाना है, उन्हें सरदार पटेल मार्ग- मदर टेरेसा क्रिसेंट- आरएमएल गोल चक्कर- बाबा खड़क सिंह मार्ग या पार्क स्ट्रीट- मंदिर मार्ग होते हुए उत्तरी दिल्ली / नयी दिल्ली की ओर आगे बढ़ना चाहिए.

Read More
{}{}