trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01617235
Home >>Zee Salaam ख़बरें

दिल्ली से जयपुर के बीच दौड़ने के लिए तैयार है वंदे भारत एक्सप्रेस; जानिए कितना लगेगा किराया और समय

Vande Bharat Train: अब जल्द ही दिल्ली और जयपुर के दरमियान की दूरी कम होने वाली है, जी हां इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन रफ़्तार पकड़ने के लिए तैयार है. जल्द ही ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को संचालित करने की तारीख़ का ऑफिशियली ऐलान किया जाएगा.

Advertisement
दिल्ली से जयपुर के बीच दौड़ने के लिए तैयार है वंदे भारत एक्सप्रेस; जानिए कितना लगेगा किराया और समय
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 19, 2023, 04:16 PM IST

Vande Bharat Jaipur To Delhi: दिल्ली से जयपुर जाने वाले लोगों के लिए राहत की ख़बर है. अब दिल्ली से जयपुर के बीच की दूरी कम होने वाली है और सफ़र आसान होने वाला हैं. दरअसल नार्थ-वेस्ट रेलवे ने इसके लिए शेड्यूल तैयार किया है. इसके तहत नार्थ-वेस्ट रेलवे ने दिल्ली से जयपुर के लिए सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को लॉन्च करने की संभावित तारीख़ की घोषणा की है. वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में 6 दिन पटरी पर दौड़ेगी जबकि बुधवार को मैंटेनैंस के चलते ट्रेन नहीं चलाई जाएगी. 

 

शेड्यूल के मुताबिक़ वंदे भारत ट्रेन को  20 मार्च के बाद हफ़्ते में 6 दिन चलाने का फैसला किया गया है. नार्थ-वेस्ट रेलवे की ओर से अलवर में कमर्शल स्टॉपेज तय करके अधिकारियों को भेजे दिए गए हं. हालांकि, ट्रेन को चलाने से पहले स्टॉपेज का जायज़ा लेकर इसमें बढ़ोतरी की जा सकती है. रेलवे बोर्ड ने 20 मार्च के बाद ट्रेन को चलाने की बात कही है. अगर बात करे इसके किराए की, तो आपको हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन में चेयर कार का  सफ़र करने के लिए महज़ 850 रुपये किराया देना होगा जबकि एग्ज़ीक्यूटिव क्लास का किराया 1600 से 1700 रुपये के बीच रहने की उम्मीद हैं. अभी किसी भी तरह के किराए का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है.

दिल्ली से जयपुर का सफ़र करने वाले लोगों के लिए ये एक राहत की ख़बर है. अब दिल्ली से जयपुर की दूरी मगज़ 3 घंटें में तय की जा सकती है. वंदे भारत ट्रेन हाई स्पीड ट्रेन में कई विशेषताएं हैं, जो आपको सफ़र को और भी आसान कर देंगे. इसमें सीसीटीवी, एसी ,चेयर कार, बायो-वाशरूम जैसे फीचर मौजूद रहेंगे. ट्रेन की सीटें भी काफ़ी आरामदायक रहने वाली हैं. सभी सीटें 180 डिग्री तक आसानी से घूम सकती हैं. अगर आपको आरामदायक और बग़ैर थकान के सफ़र का आनंद लेना है तो आप वंदे भारत ट्रेन का चयन कर सकते हैं.

Watch Live TV

Read More
{}{}