trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01674600
Home >>Zee Salaam ख़बरें

महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा, खिलाड़ियों ने यौन शोषण का लगाया था इल्जाम

दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों को सुरक्षा प्रदान की है जिन्होंने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण का इल्जाम लगाया है. ये सुरक्षा सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दी गई है.

Advertisement
महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा, खिलाड़ियों ने यौन शोषण का लगाया था इल्जाम
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Apr 30, 2023, 02:49 PM IST

दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के मामले में पहलवानों और शिकायकर्ताओं को सुरक्षा मुहैया कराई है. इसके बाद अब इनके बयान दर्ज किए जाएंगे. भाजपा सांसद सिंह पर सात महिला पहलवानों और एक नाबालिग लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद महिलाओं को सुरक्षा दी है.

इस बीच, ओलंपिक पदक विजेता और पहलवान, योगेश्वर दत्त, जो पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली समिति के सदस्य भी हैं, ने कहा कि पहलवानों को अब अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

भारत के टॉप पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने बृज भूषण के खिलाफ यौन शोषण का इल्जाम लगाया है. उनका कहना है कि जब तक भाजपा सांसद को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तब तक वह धरना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृज भूषण के खिलाफ FIR पर आया सत्यपाल मलिक का बयान, कहा- नहीं लिखी FIR... 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन देने के लिए जंतर-मंतर पहुंचे. इससे एक दिन पहले प्रियंका गांधी ने पहलवानों से मुलाकात की और WFI प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

एक सूत्र ने कहा कि FIR में जिन घटनाओं का जिक्र किया गा है वह कथित तौर पर 2012 और 2022 के बीच विदेशों सहित दूसरी जगहों पर हुईं. इस बीच, ‘इंडियन वीमन प्रेस कोर’ (IWPC) ने शनिवार को सरकार से यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच की मांग कर रही प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया.

ख्याल रहे कि महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो FIR दर्ज की. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया था कि महिला पहलवानों की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}