trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01771880
Home >>Zee Salaam ख़बरें

शादी में जाने से पहले हजार बार सोचेंगे लोग, दुल्हन ने रखी ये अजीब शर्त

Unique Wedding: एक लड़की ने अपने शादी में तोहफों को लेकर के गेस्ट के आगे अजीब सा शर्त रख दी हैं. मेहमानों को बिना गिफ्ट के आने से बहुत बुरा लगता है.और लड़की ने कहा कि कम से कम इतने का गिफ्ट लेकर आयें.

Advertisement
शादी में जाने से पहले हजार बार सोचेंगे लोग, दुल्हन ने रखी ये अजीब शर्त
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 09, 2023, 11:33 AM IST

Unique Wedding: शादी की तैयारी घरों में कई महिने पहले से शुरु हो जाती है. घर वाले अपने रिश्तेदारों और जानने वालों को शादी में आने के लिए निमंत्रण देते हैं. अगर यूं कहे कि शादी तभी शादी जैसा लगता है जब अपने और जानने वाले उस शादी में शिरकत किये हों. शिरकत करने वाले मेहमान शादी में जोड़ों को गिफ्ट और बधाईयां देते हैं. लेकिन ये तोहफा यानी गिफ्ट ले जाना शादी में कोई जरूरी नहीं है. लेकिन फिर भी लोग अपने हिसाब से तोहफा देते हैं. लेकिन एक लड़की ने अपने शादी में तोहफों को लेकर के गेस्ट के आगे अजीब सा शर्त रख दी हैं. जिसके कारण सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाएं हो रही है. जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.   

जिसकी लड़की की शादी हो रही है उसका कहना है कि मेरे शादी में खर्च बहुत ज्यादा खर्च हो रहा लिहाजा जितने भी मेहमान शादी में शिरकत करेंगे कम से कम चार हजार का गिफ्ट लेकर आयें. बनने वाली दुल्हन ने आगे कहा कि अगर इससे कम की गिफ्ट ले कर तो ये मेरे लिए तमाचा होगा.  

शादी में खुला बार 
दुल्हन बनने वाली लड़की ने आगे कहा कि मेरे शादी में खुला बार और खाने की कीमत लगभग प्रति आदमी 11-12 हजार रूपये होगी तो गिफ्ट भी उसी हिसाब से होना चाहिए. और मेहमानों को बिना गिफ्ट के आने से बहुत बुरा लगता है. 

काजू खाने हैं के अनेकों फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान

पोस्ट में लिखा 
लड़की ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट कर के लिखा कि "यहां निमंत्रण पर लिखना सही नहीं है. मैंने यहां पर गिफ्ट के बारे में और 4000 के तोहफों के लिए इस लिए कहा कि मेरे कई परिवार वाले और शादी और पार्टी में बिना तोहफों के चले जाते हैं जो मुझे बहुतक बुरा लगता है.और हमारे लिए प्रेम दिखाना एक तरीका है तोहफे देना भी है. और मुझे लगता है कि उनके शादी में आना उनके लिए उचित और बहुत ही किफायती है".

शादी कर रही हो या प्रचार 
लड़की के पोस्ट पर कई यूजर्स ने लिखना शुरु कर दिया. एक यूजर ने लिखा कि अगर तु्म्हारा कोई संबंधी महंगा तोहफा लाने के औकात नहीं रखता है तो वो कैसे आए. एक और यूजर ने लिखा कि तुम बहुत ही स्वार्थी हो. वहीं एक यूजर ने लिखा शादी से ज्यादा प्रचार कर रही हो. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}