Home >>Zee Salaam ख़बरें

शीतलहर और कोहरे की चपेट में दिल्ली और UP समेत कई राज्य; जानें अपने प्रदेश का हाल

उत्तर भारत में शीतलहर चलने से दिल्ली-NCR में कड़ाके कि ठंड है.  मौसम विभाग के अनुसार, पारा 2 डिग्री बढ़ गया, न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Advertisement
शीतलहर और कोहरे की चपेट में दिल्ली और UP समेत कई राज्य; जानें अपने प्रदेश का हाल
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jan 15, 2024, 08:37 AM IST

Weather Update: कड़ाके की ठंड से पूरा उत्तर भारत कांप गया है.  यूपी से लेकर दिल्ली तक घनें कोहरे के साथ शीतलहर चल रही है. तापमान में खासा गिरावट आई है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री बढ़ गया, न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया है, कि 16 जनवरी तक उत्तर प्रदेंश, दिल्ली, गुरुग्राम,फरीदाबाद,  हरियाणा और चंडीगढ़ में घना कोहर रहेंगा. और अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. 4.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

घने कोहरे के चलते प्रभावित हुईं ट्रेनें और फ्लाइटें 
घने कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित है. कोहरे के चलते दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें अपने समय सीमा से देरी से चल रही हैं. विजिबिलिटी कम होने की वजह से कम से कम दो दर्जन फ्लाइटें कैंसल हो गई हैं.

कई राज्यो में येलो अलर्ट जारी  
उत्तर प्रदेश के ज्यादातर राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग का कहना है, अगले कुछ दिनों तक शीतलहर, कोहरे और ठंड से राहत नही मिलने वाली है. हालंकि कुछ जगहों पर कोहरे के बाद घूप भी हो सकती हैं.  वहीं, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि भी हुई थी. जिसके चलते इलाको में ठंड और बढ़ गई है. बारिश की वजह से मैदानी इलाको में ठंड और बढ़ गई है. पंजाब के अमृतसर, यूपी के लखनऊ और वाराणसी में कोहरे के चलते विजिबिलिटी  25 मीटर है . मौसम विभाग के मुताबिक, 16 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा.

पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी 
 हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में  येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 18 जनवरी तक हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

{}{}