trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02191789
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किल; इतने दिन बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Delhi Excise Policy Case Update: दिल्ली आबकारी पॉलिसी घोटाले से जुड़े एक मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राहत नहीं मिली हैं. इस मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है.  

Advertisement
Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किल; इतने दिन बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Apr 06, 2024, 02:10 PM IST

Manish Sisodia Judicial Custody Extended: दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस केस में उनकी जमानत अर्जी पर आज सुनवाई हुई, जिसके बाद सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.  दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी पॉलिसी घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में आम आदमी पार्टी के लीडर और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.  सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की मुद्दत खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया और अब विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि को 18 अप्रैल तक और बढ़ा दिया है.

 

संजय सिंह को मिल चुकी है जमानत 
 मनीष सिसोदिया के सहयोगी और मामले में सह आरोपी संजय सिंह को हाल ही में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिल गई है. वह भी सुनवाई के लिए अदालत के सामने पेश हुए. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) का इल्जाम है कि, दिल्ली आबकारी पॉलिसी को बेहतर करते वक्त गड़बड़ी हुईं, लाइसेंस होल्डर्स को अनुचित लाभ दिया गया, लाइसेंस फीस को माफ कर दिया गया या फिर कम कर दिया गया और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना लाइसेंस दिए गए. सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को घोटाले में उनके कथित रोल के लिए 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.

बीजेपी पर बोला हमला
 सिसोदिया ने 28 फरवरी 2023 को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि 5 अप्रैल को आप नेता ने तिहाड़ जेल से पटपड़गंज इलाके के लोगों को खत लिखा था. जिसमें उन्होंने कहा था कि वो जल्द ही बाहर मिलेंगे. पिछले एक साल में उन्हें सब लोगों की काफी याद आई. खत में सिसोदिया ने लिखा कि, मुझे खुशी इस बात की है कि, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली में एजुकेशन क्रांति आई. हमने बहुत ईमानदारी से मिलकर काम किया. साथ ही सिसोदिया ने अपने खत के जरिए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. 

Read More
{}{}