trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02356618
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Delhi IAS Aspirants से मिलने पहुंचे IPS ऑफिसर, छात्रों से की भावुक अपील

Delhi IAS Aspirant Death: दिल्ली में आईएएस की तैयारी कर रहे छात्रों की मौत के बाद काफी हंगामा हो रहा है. अब इस हादसे के बाद डीसीपी सचिन शर्मा उम्मीदवारों से मिलने पहुंचे हैं.

Advertisement
Delhi IAS Aspirants से मिलने पहुंचे IPS ऑफिसर, छात्रों से की भावुक अपील
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 28, 2024, 11:06 AM IST

Delhi IAS Aspirant Death: दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी सचिन शर्मा ने जलभराव की वजह से तीन अभ्यर्थियों की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों से भावुक अपील करते हुए कहा कि वह भी उनकी तरह ही भावनाएं महसूस कर रहे हैं, क्योंकि वह भी "आपका हिस्सा" हैं. शर्मा ने कहा,"शर्मा ने कहा, "तीन लोग मारे गए हैं. हम कुछ क्यों छिपाएंगे? हम आपको आश्वासन देते हैं कि हम कानूनी तौर पर जो भी संभव होगा, करेंगे. जांच जारी है."

छात्रों से एडिशनल एसपी की मुलाकात

उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वे यह न सोचें कि पुलिस की वर्दी पहनने के कारण उन्हें कुछ महसूस नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा,"मैं आपका हिस्सा था. मैं पूरी तरह से समझ सकता हूं कि आप किस दौर से गुज़र रहे हैं, क्योंकि मैं भी उसी दौर से गुज़र रहा हूं. ऐसा मत सोचिए कि क्योंकि मैंने वर्दी पहन ली है, इसलिए मुझे कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है. मैं बहुत कुछ महसूस कर रहा हूं. लेकिन मेरी भी कुछ ज़िम्मेदारियां हैं. मुझे उम्मीद है कि आपको भी जल्द ही ये ज़िम्मेदारियां मिलेंगी."

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित यूपीएससी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन छात्रों की डूबने से मौत हो गई थी, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. पुलिस ने कहा कि मरने वाले केरल, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के थे. पुलिस ने इस मामले में क्रिमनल केस दर्ज दिया है.

पुलिस ने कही ये बात

पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम. हर्षवर्धन ने कहा, "हमने एक आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. हमारी फोरेंसिक टीमें यहां हैं. फोरेंसिक सबूत इकट्ठा करने की प्रक्रिया चल रही है. हम इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमें उचित जांच करनी चाहिए। हम एक मजबूत मामला दर्ज करने और सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अब तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है."

इस बीच, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल, आतिशी और उनकी सरकार के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए. दिल्ली नगर निगम के भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए. इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि नाले की सफाई क्यों नहीं हुई. क्या वे इसकी जांच का आदेश देंगे?"

Read More
{}{}