Home >>Zee Salaam ख़बरें

Delhi News: दिल्ली में सोमवार को इस कारण बंद रहेंगे स्कूल; CM केजरीवाल ने किया ऐलान

Delhi Heavy Rain: दिल्ली में शनिवार से लगातार बारिश का कहर जारी है. मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है.

Advertisement
Delhi News: दिल्ली में सोमवार को इस कारण बंद रहेंगे स्कूल; CM केजरीवाल ने किया ऐलान
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jul 09, 2023, 07:19 PM IST

Delhi School Closed: देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. एक ओर जहां लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है तो वहीं दूसरी ओर बारिश की वजह से लोगों को जलभराव और अन्य समस्याओं का सामना कर पड़ रहा है.  इस बीच राजधानी दिल्ली में सोमवार को एक दिन के लिए स्कूलों को बंद करने का हुक्म जारी किया गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि बीते 2 दिनों से हो रही भारी बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को मद्देनजर रखते हुए सोमवार यानि 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद रहेंगे.

 

अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना 
दरअसल, दिल्ली में शनिवार से ही जबरदस्त बारिश का कहर जारी है. दिल्ली फायर सर्विस की ओर से बताया गया है कि कई जगहों पर जल भरने से लोगों को सख्त परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में बारिश के सितम की वजह से अब तक 15 घरों के ढहने और एक शख्स की मौत की खबर मिली है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का कहना है कि अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. दिल्ली आईएमडी के चीफ चरण सिंह का कहना है कि इस हफ्ते दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी. बारिश अगले तीन दिनों तक अधिक होगी. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के एलजी से बात की और लगातार बारिश के मद्देनजर हालात की जानकारी ली.

केजरीवाल सरकार पूरी तरह नाकाम: BJP
वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने दिल्ली की इस हालत के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया. शनिवार को बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नालों की डी-सिल्टिंग घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मेयर शैली ओबेरॉय, दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी और डीजेबी मंत्री सौरभ भारद्वाज की भूमिका की जांच कराई जाए. बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की बारिश ने अरविंद केजरीवाल सरकार को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है.

Watch Live TV

{}{}