Home >>Zee Salaam ख़बरें

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की 50 दिनों बाद हुई रिहाई, तिहाड़ जेल से निकले बाहर

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेशनल कोऑर्डिनेटर अरविंद केजरीवाल की रिहाई हो गई. वह 50 दिनों के बाद शुक्रवार (10 मई) को तिहाड़ जेल से बाहर आए.

Advertisement
Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की 50 दिनों बाद हुई रिहाई,  तिहाड़ जेल से निकले बाहर
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: May 10, 2024, 07:34 PM IST

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेशनल कोऑर्डिनेटर अरविंद केजरीवाल की रिहाई हो गई. वह 50 दिनों के बाद शुक्रवार (10 मई) को तिहाड़ जेल से बाहर आए. केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद आप नेता ने नेताओं और कार्यकर्ताओं जोरदार स्वागत कियाय. यह देश में पहली बार हुआ है जब किसी प्रदेश के सीएम पद पर रहते हुए इतने वक्त तक जेल में रहे.    

सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति केस में सेंट्रल जांच एजेंसी ED ( प्रवर्त्तन निदेशालय ) ने 21 मार्च को अरेस्ट किया था. इस गिरफ्तारी को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. उनकी अंतरिम जमानत पर कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें अदालत ने कुछ शर्तां के साथ उन्हें 21 दिनों के लिए यानी 1 जून अंतरिम जमानत दे दी.

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई ये शर्त

कोर्ट ने कई जमानत शर्तों के तहत केजरीवाल को 50 हजार रुपये का मुचलका भी भरना होगा. इसके अलाव वह CM ऑफिस/दिल्ली सेक्रेटेरिएट नहीं जा सकेंगे. इतना ही कोर्ट ने उसे किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करने का भी आदेश दिया है. हालांकि, कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा कि अगर जरूरी हो तो एलजी से इजाजत से लें. साथ वह कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में अपनी भूमिका को लेकर कोई बयान नहीं देने और किसी गवाह से कॉन्टैक्ट नहीं करने का आदेश दिया है.

"मैं यहां हूं" ; केजरीवाल
तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैंने कहा था न कि मैं जल्द ही लौटूंगा. मैं यहां हूं." केजरीवाल को देखकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह थी. कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया .इस दौरान केजरीवाल ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह शनिवार सुबह 11 बजे आशीर्वाद के लिए हनुमान मंदिर जाएंगे और फिर दोपहर 1 बजे पार्टी दफ्कर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

 

{}{}