trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01354574
Home >>Zee Salaam ख़बरें

AAP के ओखला MLA अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार; ठिकानों से मिले थे आपत्तिजनक सामान

ACB raid on AAP MLA Amanatullah Khan house: दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान के घर, अन्य ठिकानों पर छापेमारी की, जहां से 12 लाख कैश और अवैध पिस्टल जब्त किए गए हैं.   

Advertisement
विधायक अमानतुल्ला खान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 17, 2022, 08:02 AM IST

नई दिल्लीः दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान ( MLA Amanatullah Khan) को गिरफ्तार कर लिया है. आज एसीबी ने उनके घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की. इसमें 12 लाख रुपए और एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया गया है. एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच कर रही है. इससे पहले एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को खान को नोटिस जारी किया था.

ओखला क्षेत्र से विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है. अफसर ने बताया कि शुक्रवार को खान और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई. उन्होंने बताया कि एक जगह से 12 लाख रुपये की नकदी, एक बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए गए हैं.

वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने का आरोप

पुलिस के मुताबिक, अमानतुल्लाह खान के करीबी और बिजनेश पार्टनर हामिद अली खान और मसूद उस्मान के घर भी छापेमारी की गई है. बिजनेस पार्टनर हामिद के घर से एक बरेटा पिस्टल, 24 बड़े कारतूस और कई छोटे कारतूस के साथ 12 लाख कैश भी बरामद किए गए हैं. खान पर आरोप है कि वक्फ बोर्ड के चैयरमेन रहते हुए वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर देने, वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने और वाहन खरीद में घोटाला किया है. 2020 में एसीबी ने इस मामले में केस दर्ज किया था और 2018 से 2020 के बीच खान पर गड़बड़ी के आरोप लगे थे. 

अमानतुल्लाह पर 23 आपराधिक मामले

इसी साल अगस्त में एसीबी ने एलजी को पत्र लिखा था कि अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चैयरमेन पद से हटाया जाए, क्योंकि उनका स्वभाव बहुत आक्रामक है, और वो आपराधिक किस्म के शख्स है. इसलिए उनके खिलाफ कोई गवाह आने को तैयार नहीं हैं. एसीबी ने उनके खिलाफ दर्ज 23 आपराधिक मामलों का हवाला भी दिया था. अभी उनसे पूछताछ जारी और उनके और उनके करीबियों के ठिकानों पर रेड जारी है.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}