trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01672540
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Delhi: दिल्ली में 8वीं के छात्र का बेरहमी से क़त्ल; नाले से लाश बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Delhi Murder: दिल्ली के बदरपुर इलाके में एक सरकारी स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र को मौत के घाट उतार दिया गया. दो लोगों ने कथित तौर पर पत्थरों से पीट-पीटकर मासूम का कत्ल कर दिया. पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement
Delhi: दिल्ली में 8वीं के छात्र का बेरहमी से क़त्ल; नाले से लाश  बरामद, जांच में जुटी पुलिस
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Apr 28, 2023, 10:24 PM IST

Student Murder In Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बदरपुर इलाके में एक छात्र के कत्ल ने दिल दहला दिया है.  8 वीं क्लास के स्टूडेंट की कथित तौर पर हत्या करके उसे मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस के मुताबिक, 12 साल के नाबालिग बच्चे को बेरहमी से पत्थरों से पीटा गया है. पुलिस ने बताया कि, लड़के की लाश सड़क के किनारे एक नाले से मिली मिला है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है.

पुलिस ने नाले से की लाश बरामद 
साउथ-नॉर्थ दिल्ली के बदरपुर इलाके में एमसीडी (MCD) स्कूल के आठवीं क्लास के एक स्टूडेंट का कथित तौर पर दो लोगों ने पीट-पीट कर कत्ल कर दी और लाश को नाले में फेंक दिया. मृतक की शनाख्त 12 साल के सौरभ के तौर पर की गई है. मृतक मोलरबंद गांव के बिलासपुर छावनी का रहने वाला बताया जा रहा है. इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि वह ताजपुर पहाड़ी इलाके में दिल्ली नगर निगम (MCD) की तरफ से चलाए जा रहे स्कूल में पढ़ता था. पुलिस ने बताया कि खाटू श्याम पार्क और ताजपुर रोड गांव के बीच जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, तो स्कूल ड्रेस पहने एक लड़के की लाश नाले में पड़ा मिली.

मृतक के सिर पर चोट के निशान
पुलिस ने बताया कि मौके पर किताबों के अलावा एक स्कूल बैग भी मिला है. कुछ ही दूरी पर खून लगे चार-पांच पत्थर भी पड़े थे और खून से सना तौलिया भी मिला है. उन्होंने कहा कि मौका-ए-वारदात की तस्वीरें लेकर सबूतों को कब्जे में ले लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि मृतक के सिर पर कई चोट के निशान हैं. उन्होंने कहा कि खून लगे पत्थर मिलने से इस बात के इशारे मिलते हैं कि अपराधियों ने कत्ल की वारदात को अंजाम देने के लिए पत्थरों का इस्तेमाल किया. डीसीपी ने कहा कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के मुर्दा घर में भेज दिया गया है.

पुलिस कर रही जांच
पुलिस ने बताया कि हमलावरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. साथ ही भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 (हत्या) के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि जल्द से जल्द आरोपियों की पहचान की जा सके. दिल्ली असेंबली में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने घटना पर चिंता जताई है. बीजेपी के नेता ने पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की और उन्हें दो लाख रुपये की सहायता प्रदान की. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली हुकूमत को परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए.

Watch Live TV

Read More
{}{}