trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02390624
Home >>Salaam Crime News

Dehradun: 16 साल की लड़की से 5 अधेड़ लोगों ने बस में किया रेप, सभी सरकारी मुलाजिम

Dehradun Gangrape Case: देहरादून के रेप के इस मामले ने लोगों को हिला कर रख दिया है. एक किशोरी के साथ आईएसबीटी में ड्राइवरों और कंडक्टरों ने रेप किया और फिर कैशियर ने उसका रेप किया. जानें मामला

Advertisement
Dehradun: 16 साल की लड़की से 5 अधेड़ लोगों ने बस में किया रेप, सभी सरकारी मुलाजिम
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 19, 2024, 01:05 PM IST

Dehradun Gangrape Case: उत्तराखंड पुलिस ने रविवार को एक किशोरी का रेप करने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने इस घटना को देहरादून आईएसबीटी की एक सरकारी बस में अंजाम दिया. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने आईएसबीटी में काम करने वाले दो ड्राइवर और एक कैशियर को भी गिरफ्तार किया है. यह मामला 12 अगस्त का है, लेकिन पुलिस को इस मामले की जानकारी शनिवार को दी गई.

देहरादून में किशोरी के साथ रेप

पुलिस ने बताया कि देहरादून बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) को जानकारी मिली थी कि 12 अगस्त को देहरादून आईएसबीटी में एक किशोरी देर रात एक बेंच पर अकेली बैठी थी. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उसे सरकारी बालिका गृह बाल निकेतन ले जाया गया, जहां काउंसलिंग के दौरान उसने अधिकारियों को कथित बलात्कार के बारे में जानकारी दी.

सीसीटीवी फुटेज खंगाले

इस मामले में पटेल नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पीटीआई के मुताबिक इस मामले में सेक्शन 70 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और पांच लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने किन लोगों को किया गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान उत्तराखंड के हरिद्वार के बुग्गावाला निवासी धर्मेंद्र कुमार (32) और राजपाल (57), हरिद्वार के भगवानपुर का रहने वाला देवेंद्र (52), देहरादून निवासी राजेश कुमार सोनकर (38) और उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज निवासी रवि कुमार (34) के तौर पर हुई है.

पीटीआई ने बताया कि धमेंद्र कुमार घटना में बस ड्राइवर है और देवेंद्र कंडक्टर है, रवि कुमार और राजपाल अन्य बसों के चालक हैं, जबकि सोनकर बस स्टैंड पर उत्तराखंड रोडवेज का कैशियर है.

लड़की ने अपने बयान में क्या कहा?

लड़की ने पहले तो पुलिस को बताया कि वह पंजाब से है और अनाथ है, लेकिन बाद में पूछताछ में उसने अपने परिवार के बारे में जानकारी दी. उसने पुलिस को यह भी बताया कि वह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की रहने वाली है और पहले वह दिल्ली गई और फिर बस से देहरादून पहुंची, जहां उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया.

आरोपियों ने पुलिस को क्या कहा?

एसपी अजय सिंह ने जानकारी दी कि उनमें से एक आरोपी देवेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसने लड़की को दिल्ली के कश्मीरी गेट आईएसबीटी पर देखा था. उसने उससे पंजाब पहुंचने के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसके बाद देवेंद्र ने सुझाव दिया कि वह देहरादून तक बस ले और फिर पंजाब के लिए एक दूसरी बस ले.

यह जानकर उड़ जाएंगे होश

हालांकि, जब बस देहरादून पहुंची और सभी यात्री उतर गए, तो देवेंद्र और ड्राइवर धर्मेंद्र ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया. उन्होंने पुलिस को बताया कि पास में खड़ी बसों के दो अन्य ड्राइवरों- रवि और राजपाल को भी इस बारे में पता चल गया था. वे भी बस के अंदर गए और कथित तौर पर किशोरी के साथ बलात्कार किया. इसके बाद देवेंद्र ने बस में पैसे जमा करते समय कैशियर को घटना के बारे में बताया, जिसके बाद उसने भी बस में लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

Read More
{}{}