trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01133799
Home >>Zee Salaam ख़बरें

YOGI सरकार में एक और मुस्लिम चेहरा, दानिश आज़ाद बनेंगे राज्यमंत्री, जानिए कौन हैं

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से योगी आदित्यनाथ दूसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले बड़ी खबर यह आ रही है योगी सरकार इस बार एक नए मुस्लिम चेहरे को कैबिनेट में जगह देने जा रही है.

Advertisement
File Photo
Stop
Abbas Mehdi Rizvi|Updated: Mar 25, 2022, 07:33 PM IST

Danish Azad: भारतीय जनता पार्टी की तरफ से योगी आदित्यनाथ दूसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले उनके मंत्रियों की लिस्ट सामने आ गई है. लिस्ट के मुताबिक केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक को डिप्टी सीएम बनाया गया है. इसके अलावा इस बार के मंत्रिमंडल में मुस्लिम चेहरे पर नजर डालें तो एक नए नेता को एंट्री दी गई है. जारी की गई लिस्ट के मुताबिक दानिश आज़ाद को योगी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है. दानिश आजाद योगी आदित्यनाथ के करीबियों में शुमार किए जाते हैं.

दानिश रजा से ZEE SALAAM की खास बातचीत

बताया जा रहा है कि दानिश आज़ाद को मोहसिन रज़ा की जगह दी जा सकती है. मोहसिन रज़ा सीएम योगी की पिछली कैबिनेट में इकलौते मुस्लिम चेहरा थे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार मोहसिन रज़ा को कैबिनेट से बाहर रखा जा सकता है. इसीलिए मोहसिन रज़ा प्रोग्राम में दिखाई नहीं दिए. 

भगवंत मान ने लिया एतिहासिक फैसला, विधायकों की पेंशन का 'बिगाड़ दिया' पूरा गणित

कौन हैं दानिश आज़ाद
योगी सरकार में नए मुस्लिम चेहरे के तौर पर एंट्री करने जा रहे दानिश आज़ाद के सियासी सफर पर नजर डालें तो दिखता है को वो भारतीय जनता पार्टी से बहुत पहले से ही प्रभावित थे. दानिश आज़ाद काफी समय तक एबीवीपी के सदस्य भी रहे हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा बलिया से हासिल की थी. वहीं ग्रेजुएशन लखनऊ की डिग्री लखनऊ से हासिल की. दानिश आज़ाद बलिया के बसंतपुर के रहने वाले हैं. 

इमरान खान के घर में जलाया जाता है मुर्गियों का गोश्त, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

दानिश आजाद ने उठाई मदरसों को लेकर आवाज
दानिश आज़ाद का नाम भले ही सुनने में नया लग रहा है लेकिन वो भाजपा के साथ काफी वक्त से जुड़े हुए हैं. इससे पहले वो अल्पसंख्यक मेहकमे में महासचिव के तौर पर जिम्मेदारी दे रहे थे. इसके अलावा भाषा समिति का भी हिस्सा रहे हैं. जिस समय दानिश भाषा समिति का हिस्सा थे तो उन्होंने सीएम योगी के सामने मदरसों को मेन स्ट्रीम से जोड़ने के लिए आवाज़ उठाई थी. दानिश आजाद मदरसों की बदहाली को सुधारने के लिए आवाज़ बुलंद की थी. 

देखिए VIDEO:

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}