trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01885918
Home >>Zee Salaam ख़बरें

दानिश अली ने भाजपा सांसद पर लगाया संगीन इल्जाम; कहा- 'संसद के बाहर मेरे साथ...'

बहुजन समाज पार्टी के नेता दानिश ने इल्जाम लगाया है कि भाजपा के नेता सदन के बार उन्हें लिंच करने का प्लान बना रहे हैं. उन्होंने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के इल्जामों का जवाब दिया.  

Advertisement
दानिश अली ने भाजपा सांसद पर लगाया संगीन इल्जाम; कहा- 'संसद के बाहर मेरे साथ...'
Stop
Siraj Mahi|Updated: Sep 24, 2023, 09:27 PM IST

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेता दानिश अली ने रविवार को इल्जाम लगाया कि लोकसभा में उनकी ‘मौखिक लिंचिंग’ के बाद अब सदन के बाहर उनकी ‘लिंचिंग’ के लिए विमर्श तैयारी किया जा रहा है. अली ने यह बयान भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद निशिकांत दुबे के इल्जाम के जवाब दिया. दुबे ने इल्जाम लगाया था कि अली ने गलतबयानी की थी जिसकी वजह से पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी भड़के.

बिधूड़ी ने दानिश अली पर दिया बयान

आपको बता दें कि लोकसभा में बीते बृहस्पतिवार को चंद्रयान-3 पर चर्चा के दौरान बिधूड़ी ने कथित तौर पर BSP मेंबर अली पर विवादित बयान दिया था. जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. इस पर अपोजीशन नेताओं ने भाजपा सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. दुबे ने शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को खत लिखकर बसपा सांसद दानिश अली के बयानों की भी जांच कराने की मांग की. दुबे ने इल्जाम लगाया कि अली ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ गलतबयानी की जिस पर बिधूड़ी भड़के. 

लिंचिंग का विमर्श चल रहा है

दुबे के इल्जामों पर अली ने कहा, ‘‘मैंने निशिकांत दुबे का खत देखा है. सदन के भीतर मेरी ‘मौखिक लिंचिंग’ की गई. अब सदन के बाहर मेरी ‘लिंचिंग’ करने के लिए विमर्श तैयार किया जा रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोकसभा अध्यक्ष से गुजारिश करूंगा कि इस बे सर पैर के इल्जाम की जांच कराई जाए. इस बेबुनियाद इल्जाम से निशिकांत के खिलाफ विशेषाधिकार उल्लंघन का मामला बनता है.’’ दुबे ने रविवार को दोबारा बिधूड़ी के बयानों की निंदा करते हुए कहा कि कोई भी सभ्य समाज इसे एक्सेप्ट नहीं करेगा, लेकिन दावा किया कि अली ‘आदतन अपराधी’ हैं और सदन में उनके ‘रवैये’ के सभी सबूत अब सामने आ जाएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि अली कांग्रेस में शामिल होने का प्लान बना रहे हैं और इसलिए दोनों इसे मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा नेता का इल्जाम

भाजपा सांसद दुबे ने इल्जाम लगाया कि यह दिखाने की एक ‘‘साजिश’’ है कि देश में ‘‘अल्पसंख्यक महफूज नहीं हैं.’’ अली ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘सिद्धांत है कि ‘चीजें खुद बोलती हैं’और श्री निशिकांत दुबे के दावे की कोई बुनियाद नहीं है. जो हुआ वह धब्बा है और यकीनी तौर पर इससे इनकार नहीं किया जा सकता. मामलों को फर्जी का जामा पहनाना और तथ्यों से खेलना इस बार काम नहीं आएगा.’’ 

दानिश अली ने लगाया इल्जाम

अली ने शनिवार को इल्जाम लगाया कि कुछ भाजपा नेता यह विमर्श पेश करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने बिधूड़ी को उकसाया. उन्होंने कहा, ‘‘आज भाजपा के कुछ नेता एक विमर्श चलाने की कोशिश कर रहे हैं कि संसद में मैंने श्री रमेश बिदूरी को भड़कया, जबकि सच्चाई यह है कि मैंने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को बचाने का काम किया और सभापति जी को पीएम मोदी के ताल्लुक से इंतिहाई गल लफ्जों को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की.’’

Read More
{}{}