trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02211475
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Cooch Behar Clash: कूच बिहार से आ रहे हैं हिंसा के मामले, पथराव में कई लोग घायल

Cooch Behar Clash: कूच बिहार से झड़प के मामले सामने आ रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक दो पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कई लोग घायव हुए है. रिपोर्ट के मुताबिक पथराव के भी मामले सामने आ रहे हैं.

Advertisement
Cooch Behar Clash: कूच बिहार से आ रहे हैं हिंसा के मामले, पथराव में कई लोग घायल
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 19, 2024, 11:50 AM IST

Cooch Behar Clash: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार सुबह सात बजे पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच झड़प की खबरें आने लगी हैं. कूचबिहार शहर के पास चांदमारी में दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच झड़प में कई लोग घायल हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां पथराव भी हुआ है.

बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प

स्थानीय टीएमसी पदाधिकारी अनंत बर्मन को भेटागुरी में एक देशी बम हमले में कथित रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, 2019 में, भाजपा ने सभी तीन सीटें-कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी जीती थीं.

कार्यालयों में लगाई गई आग

सुबह 9 बजे तक कूचबिहार में 15.2%, अलीपुरद्वार में 15.91% और जलपाईगुड़ी में 14.13% वोटिंग दर्ज की गई है. टीएमसी और बीजेपी ने एक-दूसरे पर मतदाताओं को डराने-धमकाने, उन्हें मतदान केंद्रों तक पहुंचने से रोकने और बूथ एजेंटों पर हमला करने का आरोप लगाया है. कूचबिहार के तूफानगंज और जलपाईगुड़ी के डाबग्राम-फुलबारी जैसे इलाकों में अस्थायी चुनाव कार्यालयों में कथित तौर पर आग लगा दी गई है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि चुनावी हिंसा और मतदाताओं को डराने-धमकाने से संबंधित ज्यादातर कॉल कूच बिहार से आ रही हैं. भाजपा ने चुनावी हिंसा की शिकायतों के लिए अपने कोलकाता कार्यालय में एक हेल्पलाइन जारी की है.

Read More
{}{}