Home >>Zee Salaam ख़बरें

हावड़ा में हिजाब को लेकर विवाद, विरोध में धार्मिक नारे वाले कपड़े पहनकर पहुंचे छात्र

Howrah Hijab Controversy: कर्नाटक के बाद हावड़ा में हिजाब पर विवाद खड़ा हो गया है. यहां एक सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा के कुछ छात्रों ने लड़कियों के हिजाब पर आपत्ति जाहिर की है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 23, 2022, 12:57 PM IST

Howrah Hijab Controversy: हिजाब को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. कर्नाटक के बाद यह विवाद हावड़ा पहुंच गया है. यहां एक सरकारी स्कूल में उस हाताल तनावपूर्ण हो गए जब कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर स्कूल में पहुंची. छात्रों के स्कूल में पहुंचने पर 12वीं कक्षा के छात्रों के एक ग्रुप ने ऐतराज़ जताया. इतना ही नहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि इस विवाद की वजह से छात्रों ने स्कूल में तोड़फोड़ भी की है. 

पश्चिम बंगाल बोर्ड के तहत आने वाले धुलागोरी आदर्श विद्यालय का यह मामला है. विवाद उस समय हुआ जब पांच लड़के स्कूल के गेट पर अपनी स्कूल यूनिफॉर्म के नाम पर 'नमाबली' खेलकर इकट्ठा हो गए. इसके बाद वे मांग करने लगे कि उन्हें अंदर जाने दिया जाए. स्कूल के अधिकारियों ने छात्रों को मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन उन छात्रों ने मांग की कि उन्हें 'नमाबली' के साथ अंदर जाने दिया जाए क्योंकि कुछ लड़कियों को हिजाब पहनने की इजाज़त थी.

टीचर्स ने स्टूडेंट्स को कंट्रोल नहीं कर पाए. कुछ टीचर्स ने इस बारे में कहा कि दो ग्रुप स्कूल परिसर में भिड़ गए और कई चीजों को नुकसान भी पहुंचाया. इस बारे में किसी ने तुरंत पुलिस को फोन किया कर जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस और आरएएफ वहां पहुंची और हालांत पर काबू पाया. 

खबर अपडेट की जा रही है

ZEE SALAAM LIVE TV

{}{}