trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01334642
Home >>Zee Salaam ख़बरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली, मोदी सरकार पर बोला हमला

Congress Rally in Delhi: पार्टी नेता ने कहा, "केंद्र सरकार की आर्थिक नीति खराब है. हम पिछले एक साल से देश के एक प्रमुख जिम्मेदार विपक्षी दल के रूप में बार-बार सड़क पर उतरते रहे हैं. आज का दिन हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है." 

Advertisement
रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली, मोदी सरकार पर बोला हमला
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 04, 2022, 10:41 AM IST

Congress Rally in Delhi: कांग्रेस पार्टी महंगाई और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में रविवार को 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली करने जा रही है. पार्टी को उम्मीद है कि दिल्ली के पड़ोसी राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं और पूरे भारत के पार्टी नेताओं के अलावा लाखों लोग विरोध रैली में शामिल होंगे. 

महंगाई का मुद्दा उठा रही है कांग्रेस

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "हम गर्व से कह सकते हैं कि हम वह पार्टी हैं, जो पूरे देश में सबसे दर्दनाक बढ़ती महंगाई के मुद्दे के खिलाफ लड़ रही है. हम 2021 से लगातार महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं."

कांग्रे के नेताओं को किया गया गिरफ्तार

5 अगस्त को काले कपड़े पहनकर एक विरोध प्रदर्शन किया गया था, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, सभी कांग्रेस सांसदों, विभिन्न राज्यों के कांग्रेस विधायक दल के नेताओं और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद करेंगे नई पार्टी का ऐलान? जम्मू में इकट्ठा हो रहे हैं इस्तीफा देने वाले सभी नेता

LPG की कीमत बढ़ा रही केंद्र सरकार

वेणुगोपाल ने कहा, "हमने उन्हें (भाजपा सरकार) संसद में चर्चा और बहस के लिए मजबूर किया. शुरू में दो सप्ताह तक केंद्र सरकार चर्चा के लिए सहमत नहीं हुई, लेकिन उनकी ओर से कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया." कांग्रेस ने आरोप लगाया कि LPG की कीमत बढ़ाने के मामले में केंद्र सरकार पूरी तरह से असंवेदनशील है. 2014 में रसोई गैस की कीमत क्या थी और 2022 में क्या है? आवश्यक वस्तुओं, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 40 से 175 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है. अगर आप सरकार से सवाल पूछते हैं, तो कोई जवाब नहीं मिलता.

GST में की गई वृद्धि

AICC महासचिव ने कहा, "वित्तमंत्री ने कुछ नहीं कहा. इस बीच कीमतों में वृद्धि के साथ लोगों पर और बोझ डालते हुए, कुछ आवश्यक वस्तुओं की GST दरों में भी वृद्धि की गई. हमने GST मूल्य को वापस लेने की मांग की, लेकिन कुछ नहीं हुआ."

सरकार का केवल एक ही एजेंडा है

पार्टी नेता ने कहा, "मोदी सरकार की खराब आर्थिक नीतियों के कारण परेशान आम आदमी का दर्द पूरे देश में देखने को मिल रहा है. उन्हें (भाजपा सरकार) इन सब बातों की परवाह नहीं है. इस सरकार का केवल एक सूत्रीय एजेंडा है गैर-भारजपा शासित राज्यों की सरकार गिराना और विधायकों को खरीदकर सरकार बनाना, और कुछ नहीं."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}