trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01344872
Home >>Zee Salaam ख़बरें

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर समेत 5 सांसदो ने चुनाव की निष्पक्षता पर उठाये सवाल, लिख डाला खत

कांग्रेस आला कमान पर एक बार फिर शक की सुई नजर आ गई है, दरअसल कांग्रेस के 5 एमपीज ने चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को खत लिखकर अध्यक्ष पद के लिए होने वालों चुनावों की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 10, 2022, 10:34 AM IST

नई दिल्ली: कांग्रेस पर एक बार फिर लेटर बम फूटा है. दरअसल शशि थरूर समेत पांच लोकसभा सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के अमल की निष्पक्षता और पारदर्शिता को लेकर चिंता जाहिर की है. सांसद शशि थरूर, मनीष तिवारी, कार्ति चिदंबरम, प्रद्युत बारदोलोई और अब्दुल खालिक ने चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को खत लिखकर वोटरों व उम्मीदवारों को वोटर लिस्ट मुहैया कराने की मांग की है. 

बताया जा रहा है कि चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को खत कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा से एक दिन पहले यानी 6 सितंबर को लिखा गया था. इन सांसदों ने पहले यह लिस्ट लोगों के सामने लाने की मांग की थी, हालांकि मिस्त्री ने साफ इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि पार्टी के खुफिया व अंदरूनी दस्तावेज सार्वजनिक हों या उनका किसी भी तरह से गलत इस्तेमाल किया जा सके. जिसके बाद अब मिस्त्री को खत लिख लिस्ट उम्मीदवारों व वोटरों को मुहैया कराने की मांग की गई है. 

यह भी देखिए:
PK ने क्यों कहा- नीतीश कुमार को ‘फेविकॉल’ का ब्रांड एंबेसडर होना चाहिए

बता दें कि कांग्रेस के ज़रिए तय चुनावी प्रोग्राम के मुताबिक 22 सितंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और 24 सितंबर से नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. निर्विरोध चुनाव नहीं होने पर 17 अक्तूबर को वोटिंग कराई जा सकती है. 

यहां बात भी काबिले जिक्र है कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आला कमान से नाराज हैं. जिनमें कपिल सिब्बल जैसे बड़े नाम शामिल हैं. यहां तक कि गुलाम नबी आज़ाद ने तो पार्टी से इस्तीफा ही दे दिया. साथ ही यह भी मांग उठी कि पार्टी को गैर कांग्रेसी अध्यक्ष दिया जाए. 

कांग्रेस के लिए यह समय काफी चुनौती भरा है, क्योंकि कुछ ही महीनों में देश के कई राज्यों में अहम चुनाव और 2024 में आम चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस के लिए नया नेतृत्व व पार्टी के संगठन से लेकर जमीनी स्तर तक पुनर्गठन की मांग जोर पकड़ रही है.

 

Read More
{}{}