trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01432856
Home >>Zee Salaam ख़बरें

हिमाचल में पीएम मोदी की रैली; कहा, 'कांग्रेस करप्शन और घोटाले की गारंटी'

Himachal Pradesh: पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक रैली को ख़िताब किया. अपने ख़िताब के दौरान पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा. पढ़िए पूरी ख़बर.

Advertisement
हिमाचल में पीएम मोदी की रैली; कहा, 'कांग्रेस करप्शन और घोटाले की गारंटी'
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Nov 09, 2022, 01:53 PM IST

 Himachal Pradesh: पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक रैली को ख़िताब किया. अपने ख़िताब के दौरान पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम ने रैली को ख़िताब करते हुए कहा कि कांग्रेस करप्शन और घोटाले की गारंटी है. कांग्रेस तरक़्क़ियाती कार्यों को रोकने की गारंटी है. पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी ने सियासत में तरक़्क़ी को अपनी पहली तरजीह (प्राथमिकता) दी है. आज बीजेपी की पहचान गुड गवर्नेंस (सुशासन) से और ग़रीबों की फ़लाही पॉलिसियों (कल्याण नीतियों) से है. पीएम ने अपने ख़िताब के दौरान कहा कि बीजेपी वही बातें करती है जो कर सकती है.

पीएम ने कांग्रेस को बनाया निशाना
वज़ीरे आज़म अपने ख़िताब के दौरान कांग्रेस पर हमलावर नज़र आए. उन्होंने कहा कि कई सियासी पार्टियां सिर्फ कुनबा परवरी (परिवारवाद) और वोट बैंक की सियासत के भरोसे चल रही हैं. आज हिमाचल 21वीं सदी में तरक़्क़ी के जिस पड़ाव पर है, वहां उसे मुस्तहकम (स्थिर) और मज़बूत सरकार की ज़रूरत है. जब हिमचाल के पास मज़बूत सरकार होगी और डबल इंजन की ताक़त होगी, तो चुनौतियों को भी दूर करेगा और नई ऊंचाई भी उतनी ही तेज़ी से हासिल करेगा. साथ ही पीएम मोदी ने कहा, सबसे पहले मैं हिमाचल बीजेपी को विकास का नया संकल्प लेने के लिए, इतना अच्छा मेनिफेस्टो बनाने के लिए बहुत-बहुत मुबारकबाद देता हूं. हिमाचल बीजेपी के 11 शुभ संकल्प यहां की तरक़्क़ी को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. 

इलेक्शन के ऐलान के बाद पीएम का दूसरा दौरा
हिमाचल प्रदेश में इलेक्शन के ऐलान के बाद पीएम का यह दूसरा दौरा है. चुनाव से पहले पीएम मंडी, कुल्लू, चंबा और ऊना ज़िला कवर कर चुके हैं. सोलन और सुंदरनगर में पीएम ने 4 दिन पहले ख़िताब किया था, जबकि कांगड़ा और हमीरपुर जिले को आज कवर किया जा रहा है. कांगड़ा ज़िले में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन, हेलिकॉप्टर पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है. DC निपुण जिंदल ने बताया कि पीएम के दौरे के मद्देनज़र हिफ़ाजत के पुख़्ता इंतेज़ामात को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है. इन अहकामात की ख़िलाफ़वर्ज़ी करने पर दफ़ा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. हिमाचल प्रदेश में एक मरहले में पूरी रियासत में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 8 दिसंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

 इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Read More
{}{}