trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02059941
Home >>Zee Salaam ख़बरें

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के पहले दिन PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी; कहा-'देश में हो रहा अन्याय'

Rahul Gandhi: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की अगुवाई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का आगाज हो गया है. यात्रा 67 दिन में 15 रियासतों और 110 जिलों से होकर गुजरेगी. 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी.   

Advertisement
'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के पहले दिन PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी; कहा-'देश में हो रहा अन्याय'
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 14, 2024, 08:06 PM IST

Congress Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने रविवार को मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू की. इंफाल के बोथल से बस के जरिये यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने कहा कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' निकाली जा रही है क्योंकि देश की जनता नाइंसाफी का सामना कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी का मकसद एक ऐसे भविष्य का दृष्टिकोण पेश करना है जो आपसी भाईचारे और समान भागीदारीसे भरा हो. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यात्रा शुरू करने से पहले खोंगजोम युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि भी अर्पित की.

पीएम पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने एक रैली को खिताब करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मणिपुर इतना सब कुछ होने के बावजूद देश के प्रधानमंत्री मणिपुर के लोगों के आंसू पोछने नहीं आए. उन्होंने दावा किया कि मणिपुर में जो हुआ वो बीजेपी और आरएसएस की नफरत की सियासत को दर्शाता है. इस मौके पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में तानाशाही चलायी जा रही है और बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने में लगी हुई है. राहुल गांधी की अगुवाई वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को हरी झंडी दिखाने से पहले उन्होंने यह दावा किया कि पीएम नरेन्द्र मोदी मणिपुर वोट मांगने तो आए थे, लेकिन रियासत के लोग जब मुश्किल में आए तो वह नजर नहीं आए.

20 मार्च को खत्म होगी यात्रा
यात्रा को लेकर कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा इलेक्शन से पहले निकाली जा रही यह यात्रा 67 दिन में 15 रियासतों और 110 जिलों से होकर गुजरेगी. 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान तकरीबन 6,700 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. यात्रा ज्यादातर बस से होगी, लेकिन कहीं-कहीं पदयात्रा भी होगी. 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी. बता दें कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 7 सितंबर 2022 से 30 जनवरी 2023 तक कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाली थी. उनकी 136 दिन की इस पदयात्रा ने 12 रियासतों और दो केंद्रशासित प्रदेशों के 75 जिलों और 76 लोकसभा हल्कों से गुजरते हुए 4,081 किलोमीटर की दूरी तय की गई थी.

Read More
{}{}