trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01270795
Home >>Zee Salaam ख़बरें

कांग्रेस ने स्मृति ईरानी की बेटी पर लगाया गोवा में अवैध बार चलाने का इल्जाम; मंत्री का पलटवार

Illigal Bar of Smirti Irnai's Daughter in Goa: केंद्रीय मंत्री की बेटी के वकील कीरत नागरा ने कहा है कि उनकी मुवक्किल का 'सिली सोल्स' नामक रेस्टोरेंट से कोई लेना देना नहीं है. वहीं, ईरानी ने इस मामले पर कांग्रेस को कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है. 

Advertisement
 पवन खेड़ा(दाएं)
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 23, 2022, 05:43 PM IST

नई दिल्लीः कांग्रेस ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर इल्जाम लगाया है कि वह गोवा में 'गैरकानूनी बार’ चला रही हैं. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी अपील की है कि वह केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री को इस मामले में पद से बर्खास्त करें. हालांकि स्मृति ईरानी की बेटी की तरफ से इन इल्जामों को खारिज किया गया है. 

"स्मृति ईरानी की बेटी को ‘कारण बताओ नोटिस’’’ 
कांग्रेस ने एक दस्तावेज जारी करते हुए दावा किया है कि आबकारी विभाग की जानिब से स्मृति ईरानी की बेटी को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया गया था. बाद में जिस अफसर ने नोटिस दिया था उसका कथित तौर पर ट्रांस्फर कर दिया गया. कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, “केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर इल्जाम हैं. गोवा में उनकी बेटी के रेस्टोरेंट पर शराब परोसने के लिए फ़र्ज़ी लाइसेंस जारी करवाने का इल्जाम है. उन्होंने कहा कि यह कोई ‘सूत्रों के हवाले से’ या एजेंसियों द्वारा सियासी बदला लेने के लिए लगाया गया इलजाम नहीं है, बल्कि सूचना का अधिकार के तहत हासिल की गई जानकारी में खुलासा हुआ है.“ 

‘‘इस गैर-कानूनी कार्य के पीछे कौन है?’’ 
पवन खेड़ा ने दावा किया, “केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ने अपने ‘सिली सोल्स कैफे एंड बार’ के लिए फ़र्ज़ी दस्तावेज़ देकर ’बार लाइसेंस’ जारी करवाए है.“ खेड़ा के मुताबिक, “22 जून 2022 को लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए जिस 'एंथनी डीगामा’ के नाम से अर्जी दी गई, उनकी मौत पिछले साल मई में ही हो चुकी है. एंथनी मुंबई के विले पार्ले के निवासी थे. खेड़ा ने इल्जाम लगाया है कि रेस्तरां तक मीडिया की पहुंच न इसके लिए गोवा में इसके चारों तरफ निजी सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं. उन्होंने पूछा, ‘‘इस गैर-कानूनी कार्य के पीछे कौन है?’’ 

केंद्रीय मंत्री की बेटी ने आरोपों को किया खारिज 
वहीं, केंद्रीय मंत्री की बेटी के वकील कीरत नागरा ने कहा कि उनकी मुवक्किल 'सिली सोल्स“ नामक रेस्टोरेंट की न तो मालकिन हैं और न ही इसका संचालन करती हैं और किसी प्राधिकार की तरफ से उन्हें कोई ‘कारण बताओ नोटिस’ भी नहीं मिला है. नागरा ने कहा कि कई लोगों द्वारा गलत, दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट किये जा रहे हैं, जो उनकी मुवक्किल की मां, प्रतिष्ठित नेता स्मृति ईरानी के साथ राजनीतिक स्वार्थ साधने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि उनकी 18 वर्षीय बेटी कॉलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा है और किसी बार का संचालन नहीं कर रही. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी ने कांग्रेस के लूट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था, यही उसकी गलती है. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}