trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01388257
Home >>Zee Salaam ख़बरें

West Bengal Clash: पश्चिम बंगाल में दो समुदायों के बीच झड़प, भाजपा नेता ने मांगी सिक्योरिटी

Communal Clash in West Bengal: मिलाद-उन-नबी के मौके पर पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर में बीते कल दो ग्रुपों में विवाद हो गया. इस पर राजनीति शुरू हो गई है. हिंसा पर भाजपा ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार में इस तरह के दंगे आम हो गए हैं. 

Advertisement
West Bengal Clash: पश्चिम बंगाल में दो समुदायों के बीच झड़प, भाजपा नेता ने मांगी सिक्योरिटी
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 10, 2022, 01:10 PM IST

Communal Clash in West Bengal: पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर में 9 अक्टूबर को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई है. यहां दोनों समुदायों के दरमियान पत्थरबाजी हुई और गाड़ियों को नुक्सान पहुंचाया गया. इसके बाद भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल ला गणेसन को पत्र लिख कर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने अमित शाह से इलाके में सुरक्षाबव तैनात करने का भी आग्रह किया है.

सुवेंदु अधिकारी ने लिखा खत

सुवेंदु अधिकारी ने एक ट्वीट में लिखा कि "इससे पहले कि बंगाल में कानून-व्यवस्था हाथ से बाहर हो जाए, मैंने माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल ला गणेसन जी को पत्र लिखकर मोमिनपुर हिंसा और एकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ के मद्देनजर केंद्रीय बलों को तैनात करने का अनुरोध किया."

यह भी पढ़ें: दिल्ली-UP में बारिश का कहर, 34 लोगों की हुई मौत, इन जगहों पर एलर्ट जारी

ईद मिलाद-उन-नबी पर हुआ विवाद

दरअसल, बीते कल ईद मिलाद-उन-नबी था. जुलूस के दौरान यहां झंडा लगाने को लेकर विवाद हुआ. इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया. दो समुदायों के दरमियान झड़प हुई. पत्थरबाजी हुई. गाड़ियों को नुक्सान पहुंचाया गया. देर रात एकबालपुर पुलिस ताने का घेराव किया गया. इलाके में आरएएफ तैनात है.

मामले पर भाजपा के नेता अमित मालवीय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि "ममता बनर्जी के गृह मंत्री के रहते कोलकाता पूरी तरह से असुरक्षित हो गया है, सांप्रदायिक दंगे आम हो गए हैं."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}