trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01939038
Home >>Zee Salaam ख़बरें

LPG Price Hike: गैस सिलेंडर फिर हुआ महंगा, नए महीने से लागू होंगी नई कीमत

नवंबर के महीने में लोगों को उम्मीद थी की दामों में दिवाली से पहले सरकार कटोती कर सकती है पर ऐसा नहीं हुआ. LPG कमर्शियल सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी के बाद बाहर का खाना भी महंगा हो जाएगा

Advertisement
LPG Price Hike: गैस सिलेंडर फिर हुआ महंगा, नए महीने से लागू होंगी नई कीमत
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Nov 01, 2023, 09:31 AM IST

LPG Price Hike: नवंबर के महीने के साथ महंगाई ने भी दस्तक दी है. नवंबर की पहली तारीख से तेल कंपनियों ने LPG गैस के दामों में बढ़ोत्तरी की है. ये दाम 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए गए है. कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 101.50 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है, बढ़ी हुई कीमतों के बाद कमर्शियल सिलेंडर राजधानी दिल्ली में 1833 रुपये में मिलेगा. 

घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं

आपको ये जान कर तसल्ली होगी की LPG सिलेंडर की नई कीमतें सिर्फ 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर पर ही लागू होंगी. खाना पकाने के लिए रसोई में इस्तेमाल होने वाली घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि घरेलू LPG सिलेंडर के दाम दिल्ली में 903 रुपये है, कोलकाता में 14 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 929 रुपये है. मुंबई और चेन्नई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 918.5 रुपये में बिक रहा है.

अक्टूबर में भी बढ़ चुके है दाम

आपको बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर के दाम दो महीने में दूसरी बार बढ़ाए गए हैं. इससे पहले अक्टूबर में भी दामों में 209 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी. जिसके बाद LPG कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में खुदरा बिक्री में 1731.50 रुपये का मिल रहा था. अब ये कीमत बढ़कर 1833 रुपये हो गई है. 

सितंबर में मिली थी राहत 

आपको बता दें कि सितंबर को LPG कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटाए गए थे. तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दाम सितंबर में 157 रूपये से कम कर दिए थे जिसके बाद कमर्शियल सिलेंडर के दाम दिल्ली में 1522.50 रूपये हो गए थे. नवंबर के महीने में लोगों को उम्मीद थी की दामों में दिवाली से पहले सरकार कटोती कर सकती है पर ऐसा नहीं हुआ. दो महीने में दाम दूसरी बार बढ़ा दिए गए हैं. जिसके बाद बाहर का खाना भी महंगा हो जाएगा. राहत की बात ये की इस बढ़ोत्तरी का असर घरेलू गैस सिलेंडर पर नहीं होगा.

Read More
{}{}