trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02020424
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Christmas Day 2023: Christmas पर घूमने जाने का प्लान बना रहें हैं, तो देखें ये शानदार जगह

Christmas Day 2023: इस बार क्रिसमस की तीन दिन की लंबी छुट्टी मिल रही हैं. ऐसे में आप घूमने के लिए अच्छा सा प्लान बना सकते हैं. आइये जानते है घूमने की खूबसूरत जगहों के बारे में.  

Advertisement
Christmas Day 2023: Christmas पर घूमने जाने का प्लान बना रहें हैं, तो देखें ये शानदार जगह
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Dec 20, 2023, 04:55 PM IST

Christmas Day 2023: साल 2023 के खत्म होने में बस अब चंद दिन ही रह गए है. वहीं साल का आखिरी महीना बेहद ही खास है क्योंकि क्रिसमस है. ऐसे में अगर आप क्रिसमस के खास अवसर पर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहें हैं, तो ये एक बहुत अच्छा प्लान है, क्योंकि इस बार क्रिसमस पर 3 दिन की लंबी छुट्टी मिल रही है, तो आप एक परफेक्ट ट्रिप प्लान कर सकते हैं. आज हम आपको उन खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप इन तीन दिन की छुट्टी का पूरा लुफ्ट उठा सकें. आइए देखते हैं.

बिनसार 

बिनसार उत्तराखंड (Uttarakhand) में है. इस जगह के बारे में लोग बहुत कम जानते हैं, लेकिन यह एक बहुत ही ज्यादा खूबसूरत जगह है. यहां पर क्रिसमस मनाना आपके लिए एक परफेक्ट आपॅशन हो सकता है. क्रिसमस के दौरान यहां बर्फबारी होती है. यहां से आप नंदा देवी पीक (Nanda Devi Peak) को भी देख सकते हैं और अपने क्रिसमस को बेस्ट बना सकते हैं.

धनोल्टी

धनोल्टी उत्तराखंड में बसा हुआ एक बहुत सुंदर शहर है. यहां पर आप सुरकंडा देवी मंदिर, देवगढ़ किला, दशावतार मंदिर जैसी कई शानदार जगहों पर घूम सकते हैं. अगर आपको कैंपिंग, रैपलिंग और माउंटेन बाइकिंग का शौक है, तो यह जगह बढ़िया है. क्रिसमस पर आप यहां का प्लान बना सकते हैं और अपनी छुट्टी को वेस्ट होने से बचा सकते हैं.

लैंसडाउन

लैंसडाउन उत्तराखंड के पौड़ी जिले में है. अगर आपको एक बहुत सुंदर जगह के साथ शांति चाहिए तो लैंसडाउन जरुर जाएं. यहां के पहाड़ों में प्राकृतिक सुंदरता के साथ ही आप शांति से अपना समय बिता सकते हैं. 2-3 दिन के ट्रिप के लिए यह जगह एक दम परफेक्ट है.

ऋषिकेश

अगर आप एडवेंचर के साथ-साथ सुंदर और शांत जगह की तलाश में हैं तो ऋषिकेश घूमने के लिए एक बेस्ट जगह है और यह काफी सुंदर भी है. यहां पर बहुत से लोग आना चाहते हैं. यहां पर आप राम झूला, लक्ष्मण झूला, बीटल्स आश्रम, स्वर्ग आश्रम आदि जगहों पर खूब मजे से घूम सकते हैं और कई सारी एक्टिवीटी जैसे कैंपिंग, रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग भी कर सकते हैं.

Read More
{}{}