trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01649997
Home >>Zee Salaam ख़बरें

चारधाम यात्रा 2023: घोड़े-खच्चर और डंडी-कंडी संचालकों के होंगे लाइसेंस निरस्त, इसलिए होगी कार्यवाई

Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा की तैयारियों के दरमियान यह खबर आई है कि इंतेजामिया की तरफ से घोड़े खच्चर और डंडी-कंडी संचालकों को लाइसेंस जारी किए जाएंगे. अगर इन लोगों ने किसी भी यात्री के साथ बदतमीजी की तो इनके लाइसेंस रद्द होंगे.

Advertisement
चारधाम यात्रा 2023: घोड़े-खच्चर और डंडी-कंडी संचालकों के होंगे लाइसेंस निरस्त, इसलिए होगी कार्यवाई
Stop
Siraj Mahi|Updated: Apr 12, 2023, 09:00 PM IST

Chardham Yatra 2023: साल 2023 चारधाम यात्रा की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. इस साल सरकार को पूरी उम्मीद है कि इस बार की चारधाम यात्रा में पिछले साल से भी ज्यादा श्रद्धालु दर्शन करने आएंगे. अभी तक 12 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. वहीं चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों को हर सुविधा देने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

घोड़ा-खच्चर चलाने वालों पर कार्रवाई

इसी कड़ी में इस बार यात्रियों से अभद्रता करने वाले घोड़े खच्चर और डंडी-कंडी संचालकों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी. जी हां केदारनाथ पैदल मार्ग पर संचालित होने वाले घोड़े खच्चर हॉकर और डंडी-कंडी संचालक अगर इस बार यात्रियों के साथ अभद्रता करते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. जिसके लिए कुछ नियम भी तय किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Video: जान बजाने के लिए पेड़ से कूद गया बंद, लेकिन तेंदुए के आगे नहीं चली होशियारी

लाइसेंस होगी रद्द

प्रशासन घोड़े खच्चर हॉकरों के इस बार पहचान पत्र भी जारी करेगा. घोड़े खच्चर और डंडी-कंडी संचालक यात्रियों से अभद्रता करता है तो उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा. जिसके बाद यात्री की शिकायत पर पुलिस घोड़े खच्चर और डंडी-कंडी संचालकों पर एक्शन लेगी.

22 अप्रैल से शुरू होगी यात्रा

आपको बता दें कि, इस बार चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो रही है. 22 तारीख को अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के कपाट विधिवत पूजा अर्चना के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे. वहीं 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}