trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01299807
Home >>Zee Salaam ख़बरें

15 अगस्त के जश्न पर केंद्र की चेतावनी, वाहनों की आवाजाही पर भी दिखेगा असर, ये रूट रहेंगे बंद

Independence Day Guidelines: बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 16,561 नए मामले आए हैं. एक बार फिर संक्रमितों की संख्या में भारी इज़ाफा हुआ है. ये संख्या बढ़कर 4,42,23,557 हो गई है . इसी के मद्देनज़र दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइज़री जारी कर दी है. यहां जानिए कौन-कौन से रूट रहेंगे बंद ।

Advertisement
15 अगस्त के जश्न पर केंद्र की चेतावनी, वाहनों की आवाजाही पर भी दिखेगा असर, ये रूट रहेंगे बंद
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 12, 2022, 06:55 PM IST

Independence Day Guidelines: भारत में हर दिन 15,000 से ज़्यादा मामले सामने आने की वजह से केंद्र ने राज्यों से साफ कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए कोई बड़ी सभा नहीं होनी चाहिए और सभी लोग कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करें. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फिक्र ज़ाहिर करते हुए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के हर ज़िले के प्रमुख स्थानों पर स्वच्छ भारत अभियान चलाने को कहा है. साथ ही ये भी कहा है कि सरकारी विभागों और शैक्षणिक संस्थानों को पर्यावरण संरक्षण (Environment Protection) के लिए जागरूकता फैलाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम (Tree Plantation Programme)चलाने को भी कहा है.  

समारोह में बड़ी सभाओं से बचना ज़रूरी- मंत्रालय 

मंत्रालय ने कहा कि एहतियात बरतें और कोविड​​​​-19 के ख़िलाफ, समारोह में बड़ी सभाओं से बचा जाना चाहिए. ग़ौरतलब है कि बीते 24 घंटे में देश में  कोविड-19 के 16,561 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,42,23,557 हो गई है. 

यह भी पढ़ें: आज़ादी के पहले जश्न में क्यों शामिल नहीं हुए थे महात्मा गांधी, ये थी बड़ी वजह

देश में संक्रमण से 49 लोगों की मौत

मंत्रालय की ओर से सुबह 8 बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोराना से 49 लोगों की मौत हुई है. जिससे मौतों की संख्या में इज़ाफा हो गया है. ये संख्या बढ़कर 5,26,928 हो गई है. मौत के इन 49 मामलों में वो 10 लोग भी शामिल हैं, जिनके नाम आंकड़ों को दोबारा मिलाते हुए केरल ने संक्रमण से हुई मौत की लिस्ट में डाले हैं. 

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त को सिर्फ भारत में ही नहीं इन देशों में भी मनाया जाता है आज़ादी का जश्न

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइज़री

राजधानी नई दिल्ली में पुलिस ने 15 अगस्त पर जश्न के मद्देनज़र शहर में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइज़री जारी की है. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइज़री के मुताबिक, लाल किले के आसपास सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक आम लोगों के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. NSP,लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग की ओर जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और ISBT से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड समेत कुल आठ सड़कें आम लोगों के वाहनों के लिए बंद रहेंगी. नोएडा, लोनी, सिंघू, गाज़ीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंदी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालिंदी कुंज, झाड़ौदा, भोपुरा, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर कमर्शियल और परिवहन वाहनों के लिए शुक्रवार को रात 10 बजे से शनिवार सुबह 11 बजे तक बंद रहेंगे. इसी तरह ये रास्ते रविवार और सोमवार को भी बंद रहेंगे.

Watch Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}