trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02170948
Home >>Zee Salaam ख़बरें

BRS नेता कविता की बढ़ी मुश्किल; कोर्ट ने 26 मार्च तक बढ़ाई ED की रिमांड

BRS Leader K Kavitha: कथित दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) की  लीडर की के. कविता की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई. जहां उनकी ED हिरासत को 26 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Advertisement
BRS नेता कविता की बढ़ी मुश्किल; कोर्ट ने 26 मार्च तक बढ़ाई ED की रिमांड
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 23, 2024, 02:13 PM IST

K Kavitha ED Remand Extended: कथित दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) की  लीडर की के. कविता की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई. जहां उनकी ED हिरासत को 26 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. कविता के वकील ने जमानत की अर्जी दायर की तो ईडी ने मांग की थी कि बीआरएस लीडर की 5 दिनों की हिरासत बढ़ा दी जाए लेकिन कोर्ट ने रिमांड को 3 दिन की बढ़ा दिया है. जांच एजेंसी ने कहा कि, हमें के कविता द्वारा दिए गए बयानों को लेकर उनको कंफ्रंट करवाना है , हम पहले ही बता चुके हैं कि उनका रोल क्या था. उसने ₹100 करोड़ की रिश्वत देने की साजिश रची.

के. कविता को राहत देते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें परिवार वालों से मिलने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने कहा कि वो अपने बेटों से कोर्टरूम के अंदर मुलाकात कर सकती हैं. इससे पहले के कविता ने कोर्ट में एंट्री करने से पहले मीडिया से कहा कि, मेरी गिरफ्तारी गैर कानूनी है, अदालत में लड़ूंगी. बता दें कि, बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने के. कविता को झटका देते हुए उनको जमानत देने से मना कर दिया था. 

 

वहीं दूसरी तरफ, ईडी ने शनिवार को कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से संबधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत राष्ट्र समिती की लीडर के. कविता के करीबी रिश्तेदारों के परिसरों पर छापेमारी की. ईडी के अफसरान ने हैदराबाद के माधापुर इलाके में एक अपार्टमेंट में नेता के एक रिश्तेदार के फ्लैट पर सुबह-सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया. खबर है कि ईडी हिरासत में पूछताछ के दौरान कविता की तरफ से दी गई जानकारी की बुनियाद पर कुछ करीबी रिश्तेदारों के कैम्पस की तलाशी ली गई. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, एजेंसी मामले में उनके रोल की जांच कर रही है.

प्रवर्तन निदेशालय के अफसरान ने पहले बीआरएस लीडर के दो निजी सहायकों से छानबीन की और उनके मोबाइल फोन जब्त कर लिए. एजेंसी मोबाइल फोन से डेटा डिलीट करने में उनकी कथित रोल की जांच कर रही है. ईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था. उसी दिन उन्हें दिल्ली लाया गया और ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने बीते रोज के कविता को जमानत देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने इसके लिए ट्रायल कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक देने की बात कही थी. ईडी ने इल्जाम लगाया है कि कविता 'साउथ ग्रुप' का हिस्सा थीं जिसने कथित तौर पर आम आदमी पार्टी के लीडरों को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

Read More
{}{}