trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01897023
Home >>Zee Salaam ख़बरें

गांधी जयंती पर बोम्मई ने CM सिद्धारमैया पर बोला हमला; कहा- गांधी जी शराब...

Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व सीएम बोम्मई ने सिद्धारमैया सरकार पर तुष्टीकरण का इल्जाम लगाया है. उन्होंने इल्जाम लगाया है कि हिंसा को रोकने में सरकार विफल रही है. कांग्रेस सरकार के सभी कार्य गांधी विरोधी हैं. 

Advertisement
गांधी जयंती पर बोम्मई ने CM सिद्धारमैया पर बोला हमला; कहा-  गांधी जी शराब...
Stop
Taushif Alam|Updated: Oct 02, 2023, 03:42 PM IST

Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर बड़ा इल्जाम लगाया है. उन्होंने सिद्धारमैया सरकार पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि इस सरकार में असामाजिक ताकतों को बढ़ावा मिल रहा है. कर्नाटक के शिवमोग्गा शहर में ईद मिलाद-उन- नबी के जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी. 

बोम्मई ने कहा, 'कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद हमने प्रदेश में ऐसी कई घटनाएं देखी हैं. उस इलाके से ISI से जुड़े को गिरफ्तार किया गया, जो स्लीपर सेल मोड में थे. कांग्रेस सरकार के पास सामान्य ज्ञान की कमी है. इस सरकार को ऐसी जगहों पर असामाजिक ताकतों से निपटने के लिए उपाय किए जाने चाहिए. सरकार को इस संबंध में पुलिस विभाग को संदेश देना चाहिए था." 

उन्होंने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल रही है. हर कोई जानता है कि शिवमोग्गा एक तनावपूर्ण शहर है. शहर ने मुख्तलिफ वजहों से हिंसा देखी है और इसने समान प्रकृति की तशद्दुद देखी है. हिंसा से निपटने के लिए उपाय किए जाने चाहिए थे और सभी मजहबों के नेताओं को विश्वास में लिया जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा, "शिवमोग्गा शहर के तीन पुलिस स्टेशनों की सीमा में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. इन पुलिस स्टेशनों का प्रभार तेजतर्रार अधिकारियों को दिया जाना चाहिए. बोम्मई ने बताया कि जब पुलिस स्टेशनों में तेजतर्रार अधिकारियों को तैनात नहीं किया जाता है, तो हिंसा की घटनाएं होंगी. शिवमोग्गा शहर के तीन पुलिस स्टेशनों के अधिकार इलाके में आने वाले इलाकों में सावधानी बरती जाती, तो हिंसा नहीं होती." 

उन्होंने इल्जाम लगाया है कि हिंसा को रोकने में सरकार विफल रही है. कांग्रेस सरकार के सभी कार्य गांधी विरोधी हैं. इसकी शुरुआत झूठ बोलने, झूठे आश्वासन देने और लोगों को गुमराह करने से होती है. गांधी जी शराब की दुकानों की स्थापना के विरोधी थे.

बोम्मई ने आरोप लगाया, "कांग्रेस सरकार बड़े पैमाने पर शराब की दुकानें खोल रही है. शराब की दुकानें बढ़ाने का फैसला 20 साल बाद लिया गया है. वे ग्राम पंचायत स्तर पर लाइसेंस देने की बात कर रहे हैं." उन्होंने कहा, वे गांधी जी के सिद्धांतों की दिखावा कर रहे हैं."

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने सोमवार को कहा कि शिवमोग्गा शहर में हुई पथराव की घटना के सिलसिले में 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि उनकी सरकार पथराव की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी और यह भी कहा कि शिवमोग्गा शहर शांतिपूर्ण है. 

Zee Salaam

Read More
{}{}