trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01276388
Home >>Zee Salaam ख़बरें

कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या; विरोध प्रदर्शन के बाद लगाई गई धारा 144

Karnataka BJP Youth Leader Murder: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Advertisement
कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या; विरोध प्रदर्शन के बाद लगाई गई धारा 144
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 27, 2022, 03:13 PM IST

बेंगलुरु: कर्नाटक के तटीय जिले दक्षिण कन्नड़ में मंगलवार रात अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता की कथित तौर पर हत्या कर दी. सुलिया के रहने वाले 31 वर्षीय कार्यकर्ता प्रवीण नेतारू की बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने तलवारों से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए. प्रवीण नेतारू की पुत्तूर के करीब बेल्लारे गांव के पेरुवाजे क्रॉस में एक चिकन की दुकान थी.

पुत्तूर इलाके में धारा 144 लागू

घटना के बाद, शहर में तनाव का माहौल है क्योंकि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) द्वारा हत्या की निंदा करने के लिए कुछ तालुकों में बंद का आह्वान करने के साथ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. वहीं दूसरी तरफ विरोध के मद्देनजर पुत्तूर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई और बेल्लारे गांव में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है. उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कानून-व्यवस्था को यकीनी बनाने के लिए अतिरिक्त बल तैनात कर दिए गए हैं.

 

प्रवीण नेतारु की हत्या के विरोध में प्रदर्शन

घटना के तुरंत बाद, भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यों ने अस्पताल के सामने धरना दिया और वहीं विहिप ने हत्या के खिलाफ बुधवार को जिले के कदबा, सुलिया और पुत्तूर तालुकों में बंद का आह्वान किया है. उन्होंने पुत्तूर से बेल्लारे तक शव का जुलूस निकालने का फैसला किया है. वहीं, बेल्लारे पुलिस ने मामला दर्ज कर दोषियों को पकड़ने के लिए 4 विशेष टीमों का गठन किया है. पुलिस कई एंगल्स इस केस की जांच में जुट गई है.

कैसे हुई थी बीजेपी युवा नेता की हत्या?

पुलिस ने कहा कि भाजपा युवा कार्यकर्ता प्रवीण नेतारू मंगलवार देर शाम अक्षय पोल्ट्री फार्म की दुकान बंद करके घर जा रहे थे, तभी अज्ञात हमलावरों ने उनकी चाकू मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि जैसे ही उस पर हमला किया गया, उसने भागने की कोशिश की और भाग गया लेकिन सिर पर हमला होने के बाद वह गिर गया. स्थानीय निवासियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया, जो मौके पर पहुंची और खून से लथपथ नेतारू को अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मुरदा करार दे दिया.

CM ने जताया भरोसा जल्द गिरफ्तार होंगे हत्यारे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस मामले में अब तक 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा रही है. पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

वीडियो भी देखिए:

Read More
{}{}