Home >>Zee Salaam ख़बरें

"दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए रोका गया यमुना का पानी"; 'AAP' का भाजपा पर बड़ा इल्जाम

Delhi Water Supply: दिल्ली में सियासी हलचल जारी है. इसी के तहत आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने भाजपा पर बड़ा इल्जाम लगाया है. आतिशी का कहना है कि भाजाप ने दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए दिल्ली में यमुना का पानी रोका.  

Advertisement
"दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए रोका गया यमुना का पानी"; 'AAP' का भाजपा पर बड़ा इल्जाम
Stop
Siraj Mahi|Updated: May 22, 2024, 01:06 PM IST

Delhi Water Supply: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने बुधवार को भाजपा पर इल्जाम लगाया है कि दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी को परेशान करने और जनता को परेशान करने के लिए यमुना का पानी रोका. एक प्रेस कांफ्रेंस में आतिशी ने कहा कि "दिल्ली में 25 मई को चुनाव से पहले भाजपा ने आप को टार्गेट करने और लोगों को परेशान करने के लिए नई साजिश रची है." इस साजिश के तहत भाजपा ने हरियाणा सरकार के जरिए दिल्ली में यमुना के पानी का बहाव रोक दिया है. वह दिल्ली वालों को परेशान करने के लिए, दिल्ली में पानी की त्राही त्राही मचाने के लिए दिल्ली में आ रही यमुना की वाटर सप्लाई को रोक लिया है.

मालीवाल पर हमला
आतिशी ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से जब जगह जगह से पानी की शिकायतें आनी शुरू हुईं, जहां कभी पानी की किल्लत नहीं होती. उसकी जांच करने पर पता चला कि यमुना का पानी हरियाणा सरकार की तरफ से रोका जा रहा है. जो यमुना का स्तर एक नॉर्मल वक्त पर वजीराबाद में 674 फीट होता है. लेकिन कल तक हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी रोक दिया है. आतिशी ने भाजपा पर नया इल्जाम ऐसे वक्त लगाया है जब आप की राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल के मामले में जांच चल रही है. स्वाती मालीवाल ने इल्जाम लगाया है कि केजरीवाल के घर पर उनके पूर्व पर्सनल सेक्रेटरी अभिनव ने उन पर हमला किया.

केजरीवाल की चुप्पी
इससे एक दिन पहले दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य के साथ कथित मारपीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की "गहरी चुप्पी महिलाओं की सुरक्षा पर उनके रुख के बारे में बहुत कुछ बोलती है." राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाया था जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने शनिवार को केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

राज्यपाल ने लगाए इल्जाम
उपराज्यपाल ने कहा, "आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री के आवास पर कथित मारपीट के मुद्दे पर पिछले कुछ दिनों से मीडिया में चल रही खबरों से मैं बहुत हैरान हूं" सक्सेना ने कहा, "कल, उन्होंने बेहद पीड़ा से मुझे फोन किया और अपने दर्दनाक अनुभव और उसके बाद अपने ही सहयोगियों द्वारा उन्हें धमकाने और शर्मसार करने के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने सबूतों से कथित छेड़छाड़ और उनपर दबाव डालने पर भी चिंता व्यक्त की." 

केजरीवाल को फंसाने की साजिश
इधर "आम आदमी पार्टी" के सीनियर नेता संजय सिंह ने 14 मई को कहा था कि मालीवाल के साथ हुई घटना "अत्यधिक निंदनीय" है और दावा किया था कि विभव कुमार ने उनके साथ "दुर्व्यवहार" किया था. कुछ दिनों बाद आतिशी ने एक प्रेस वार्ता में इस मामले को केजरीवाल को फंसाने की "भाजपा की साजिश" करार दिया और मालीवाल को इसका "चेहरा" बताया.

{}{}