trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01683536
Home >>Zee Salaam ख़बरें

"सांस की बीमारी चेक करने के बहाने पेट और छाती को छुआ"; बृज भूषण पर बड़ा इल्ज़ाम

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ एक महिला पहलवान ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि उन्होंने उसके कंधे, जाघों, छाती और पेट पर गलत तरीके  से हाथ लगाया.

Advertisement
"सांस की बीमारी चेक करने के बहाने पेट और छाती को छुआ"; बृज भूषण पर बड़ा इल्ज़ाम
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 06, 2023, 07:52 PM IST

Wrestler Protest: कुश्ती महासंघ के पहलवानों का जंतर मंतर पर धरना जारी है. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृभूषण शरण सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें महिला पहलवानों ने सांसद के खिलाफ बहुत ही संगीन इल्जाम लगाए हैं. महिला पहलवानों जो इल्जाम लगाए हैं उसमें उनके साथ यौन शोषण, यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और शरीरिक सपर्श शामिल हैं. 

पहलवानों के साथ हुआ यौन शोषण

द इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक महिला पहलवानों ने अपनी शिकायत में इल्जाम लगाया है कि ट्रेनिंग के दौरान उन्हें वॉर्म अप, टूर्नामेंट के दौरान WFI के अध्यक्ष के दफ्तर में यौन शोषण से गुजरना पड़ा. 7 महिला पहलवानों ने अपने साथ यौन शोषण का इल्जाम लगाया है. 

दो पहलवानों ने लगाया इल्जाम

दो महिला पहलवानों ने बृज भूषण पर संगीन इल्जाम लगाते हुए कहा है कि सांस की बीमारी चेक करने के बहाने बृज भूषण शरण सिंह ने उनके सीने को गलत तरीके से छुआ और यौन शोषण किया. महिला पहलवानों ने शिकायत में बताया कि WFI के अध्यक्ष के प्रभाव को देखते हुए और अपने करियर को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पहले अपना मुंह नहीं खोला. 

यह भी पढ़ें: UP Nikay Chunav: औरैया में शिवपाल सिंह यादव का रोड शो; बीजेपी पर साधा निशाना

पेट और छाती पर लगाया हाथ

इसके अलावा महिला पहलवानों में से एक ने इल्जाम लगाय है कि साल 2016 में एक रेस्टोरेंट में बृज भूषण शरण सिंह ने महिला पहलवान के सीने और पेट को गलत तरीके से छुआ. इसके बाद महिला पहलवान खाना नहीं खा सकी उसको नींद भी नहीं आई. इसके बाद वह अवसाद का शिकार हो गई. 

कंधों और जांघों को छुआ

इसी महिला पहलवान का इल्जाम है कि साल 2019 में एक टूर्नामेंट के दौरान बृज भूषण शरण सिंह ने उसकी छाती और पेट पर हाथ लगाया. महिला का इल्जाम है कि एक बार बृ्ज भूषण शरण सिंह ने अपने घर पर भी उसे गलत तरीके से छुआ. पहलवान का इल्जाम है कि पहले दिन बृज भूषण ने सबसे पहले दिन उसके कंधों और उसकी जांघों को हाथ लगाया. अगले दिन पेट और छाती को छुआ. इस पर उन्होंने सफाई दी कि वह चेक कर रहे थे कि उसे सांस की बीमारी तो नहीं है. 

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}