Home >>Zee Salaam ख़बरें

बहुमत के बाद भी नहीं बनेगी NDA की सरकार, नीतीश कुमार देंगे दगा; सम्राट चौधरी CM आवास से मायूस लौटे!

Bihar Lok Sabha Elections Result 2024: रुझान में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के कैंडिडेट बिहार में सबसे ज्यादा 15 लोकसभा सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं बीजेपी के 12 कैंडिडेट आगे चल रहे हैं.

Advertisement
बहुमत के बाद भी नहीं बनेगी NDA की सरकार, नीतीश कुमार देंगे दगा; सम्राट चौधरी CM आवास से मायूस लौटे!
Stop
Taushif Alam|Updated: Jun 04, 2024, 03:06 PM IST

Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है. रुझान में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के कैंडिडेट बिहार में सबसे ज्यादा 15 लोकसभा सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं बीजेपी के 12 कैंडिडेट आगे चल रहे हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. इस बीच जराए ने दावा किया है बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, सीएम नीतीश कुमार से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे. जहां मुख्यमंत्री ने सम्राट चौधरी से मिलने से इनकार कर दिया है.   

जराए ने किया बड़ा दावा

जराए का कहना है कि लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को अच्छा खासा नुकसान होते दिख रहा है. इस बार भाजपा बहुमत के आंकड़ों से 29 सीटें दूर है. बीजेपी फिलहाल 244 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. इसमें 30 ऐसे सीट हैं, जहां बीजेपी के कैंडिडेट महज 10 हजार से भी कम वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि इस बार बीजेपी की सरकार सहयोगी दलों की बैसाखी पर चलेगी. इस बीच सीएम नीतीश कुमार का सम्राट चौधरी से न मिलना राजनीतिक उलटफेर की तरफ इशारा कर रही है. नीतीश कुमार कभी भी पलटी मार सकते हैं. 

तीन बार बदल चुके हैं पाला

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि  नीतीश कुमार ने इससे पहले तीन बार पलटी मार चुके हैं. साल 2015 में नीतीश कुमार बीजेपी से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए थे. इसके बाद उन्होंने साल 2017 में महागठबंधन से नातातोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. एक बार फिर उन्होंने साल 2020 के लास्ट में उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया, जिसके बाद महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना ली, फिर नीतीश कुमार ने पलटी मारते हुए बीजेपी के साथ सरकार बना ली. पलटी मारने से पहले इंडिया गठबंधन बनाने में नीतीश  कुमार की अहम भुमिका थी. हालांकि, किसी वजह से वो इस गठबंधन से अगल हो गए. 

{}{}