trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01327505
Home >>Zee Salaam ख़बरें

आय से अधिक संपति मामले में Dy SP के ठिकानों पर छापेमारी; मिले उधारी के कागजात !

Raids on premises of DSP in Bihar: यह छापा बिहार के एक डिप्टी एसपी के घर और कार्यालय पर मारा गया है, जिसमें लाखों रुपये कैश और लाखों की अचल संपित्त के कागजात पाए गए हैं. 
00000

Advertisement
आय से अधिक संपति मामले में Dy SP के ठिकानों पर छापेमारी; मिले उधारी के कागजात !
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 30, 2022, 09:33 PM IST

पटनाः बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने आमदनी से ज्यादा संपति अर्जित करने के मामले में एक पुलिस उपाधीक्षक बिनोद कुमार राउत के विभिन्न ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की है. ब्यूरो मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक आमदनी से ज्यादा संपति हासिल करने के मामले में गया जिले के बोधगया स्थित बिहार विशेष सैन्य प्रुलिस-03 में तैनात पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बिनोद कुमार राउत के पटना और बोधगया आवास और दफ्तर में छापेमारी की गई है. खास बात यह है कि डिप्टी एसपी के घर से 10 लाख रुपये के उधारी के जेवर के कागजात भी बरामद किए गए हैं. 

10 लाख रुपए की उधारी के कागजात भी बरामद 
छापेमारी के दौरान पटना के राजाबाजार अशोकपुरी मोहल्ला स्थित उनकी एक दुकान में इलेक्ट्रिक उपकरण के रूप में पंखा, मिक्‍सी, गीजर, कूलर आदि मिला, जिनकी कीमत 43 लाख रुपए बताई गई है. इसके साथ ही बैंक से संबंधित कागजात भी जब्त किए गए हैं. छापेमारी के दौरान राउत के पटना शहर के राजेन्द्रगगर स्थित एक फ्लैट से 40 हजार रूपये, सोने के पांच बिस्कुट के साथ सोने के जेवर बरामद किए गए हैं, जिनकी कुल अनुमानित कीमत 8 लाख 62 हजार रूपये आंकी गई है. इसके अलावा ज्वलेर्स शॉप में क्रय से संबंधित बिल मिली है, जिसकी कुल कीमत लगभग 10 लाख रुपए है. 

17 बैंक खाता और लॉकर की जांच जारी 
ब्यूरो ने बताया कि इसके अलावा राउत के फ्लैट से उनके द्वारा एलआईसी0 में निवेश किए गए चार बाण्ड, 17 बैंक खाता और एसीबीआई में दो लॉकर का भी पता चला है. इसके अलावा पटना नगर निगम अंतर्गत राजेन्द्र नगर में एक दुकान और दिल्ली के वृन्दावन सोसाईटी में फ्लैट बुकिंग के कागजात मिले हैं. दोनों बैंक लॉकर को सील कर दिया गया है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}